Trending Now




बीकानेर,नापासर, राजकीय कन्या महाविद्यालय के नवीन भवन का शिलान्यास सोमवार को छात्राओं ने मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष वीरेंद्र बेनीवाल की साक्षी में किया। इस नवीन कन्या महाविद्यालय के भवन निर्माण में नापासर में 4.50 करोड रुपए की लागत आएगी।

नापासर में राजकीय कन्या महाविद्यालय के भवन के शिलान्यास कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष वीरेंद्र बेनीवाल ने कहा कि राज्य सरकार बालिका शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य के लिए संकल्पबद्ध है। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद से वर्ष 2018 तक प्रदेश में 230 महाविद्यालय थे, जो कि बढ़कर अब लगभग 500 हो गए हैं। पूर्व मंत्री ने कहा कि बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के उद्देश्य से बालिकाओं के लिए नापासर में पृथक से महाविद्यालय खुलवाया गया है। इसके हम सभी राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व उच्च शिक्षा राज्य मंत्री राजेंद्र सिंह यादव के आभारी हैं। बेनीवाल ने कहा कि शिक्षा के बिना मानव जीवन अधूरा है। इसके लिए प्रत्येक बच्चे को शिक्षा के भरपूर अवसर देने चाहिए। उन्होंने कहा कि बेटी पढ़ेगी तो दो घरों को रोशन करेगी। इसके लिए बालिका शिक्षा का प्रोत्साहन जरूरी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की बालिकाओं द्वारा शिक्षा, विज्ञान एवं खेल क्षेत्र सहित विभिन्न क्षेत्रों में अनुकरणीय कार्य किए जा रहे हैं। कन्या महाविद्यालय खुलने से नापासर क्षेत्र की बालिकाओं को उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए अन्यत्र जाना नहीं पड़ेगा।

बीकानेर पंचायत समिति प्रधान लालचंद आसोपा ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में राज्य सरकार गरीब और जरूरतमंद की पीड़ा दूर करने के लिए कृत संकल्प है। राज्य सरकार द्वारा निःशुल्क दवा और जांच जैसी योजनाओं के बाद प्रदेशवासियों को मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना की सौगात दी है।

इस मौके पर कन्या महाविद्यालय प्रिंसिपल इन्द्रसिंह राजपुरोहित नापासर सरपंच सरला देवी तावनिया, नापासर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष भंवरलाल परिहार,समाजसेवी रतीराम तावणिया जिला परिषद सदस्य मदनलाल मूण्ड पंचायत समिति सदस्य प्रतिनिधि शेरू शाह राजेरा सरपंच महेंद्र गोदारा डांडूसर सरपंच रामरतन गोदारा सूरतसिंहपुरा सरपंच प्रतिनिधि मूलाराम मांझू रूणिया बड़ा बास सरपंच सुरजाराम गुसाईसर सरपंच राम कैलाश पूर्व ब्लाक अध्यक्ष अर्जुनराम कूकणा सहित ग्रामीण जन व छात्र-छात्राए उपस्थित रहे ।

Author