Trending Now




बीकानेर, बीकानेर के नौरंगदेसर गांव के एक सरकारी स्कूल के सामने पिछले पांच दिनों से छात्र धरना दे रहे हैं। इन छात्रों का आरोप है कि स्कूल लेक्चरर ने जानबूझकर कम अंक दिए हैं, जिससे उनका रिजल्ट खराब हुआ है।11वीं में करीब 40 छात्र फेल हुए। अब छात्रों के साथ ग्रामीण भी आंदोलन का समर्थन कर रहे हैं और शिक्षकों को स्कूल से हटाने की मांग कर रहे हैं। व्याख्याता भिवदास स्वामी और संतोष गोदारा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जा रही है।

स्कूल के सामने धरना सोमवार को पांचवें दिन भी जारी रहा। 11वीं और 12वीं कक्षा के करीब 120 छात्रों ने शुक्रवार और शनिवार को स्कूल में ताला लगा दिया। सीबीओ के स्पष्टीकरण के बाद शनिवार को छात्रों ने ताले खोले। सोमवार को फिर 11वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों ने कक्षा का बहिष्कार किया।

छात्रों की मांग है कि जब तक इन दोनों शिक्षकों को एपीओ से हटाया नहीं जाता तब तक छात्र कक्षाओं में नहीं आएंगे। आरोप है कि उसने जानबूझकर कक्षा 11 के 40 छात्रों को फेल किया और कक्षा 12 के बहुत कम सत्र नंबर भेजे।इसके अलावा भी छात्र व छात्राओं को अपशब्दों का इस्तेमाल करते हैं। इस दौरान छात्र हनुमान तराड, चेतराम, राजूराम, शिवलाल और छात्र चंद्रकला गायत्री ने कहा कि जब तक इन दोनों शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हो जाती, हमारा स्कूल बहिष्कार जारी रहेगा और स्कूल के बाहर विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा। पांचवें दिन मंगलवार को छात्रों ने प्रिंसिपल गीता वर्मा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

Author