Trending Now




बीकानेर,डूंगर कॉलेज में पीजी में एडमिशन नहीं मिलने से नाराज छात्रों ने शनिवार को टंकी पर चढ़कर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान NSUI के छात्र नेताओं ने मौके पर पहुंचकर छात्रों की मांगों को जायज ठहराया और उन्हें नीचे उतारने के प्रयास किए। छात्र संघ चुनाव से पहले स्टूडेंट्स कॉलेज में एडमिशन चाहते हैं ताकि वो मतदान कर सकें व चुनाव लड़ सकें।

महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय की ओर से अब तक आर्ट्स में यूजी अंतिम वर्ष के परिणाम घोषित होने के बाद भी पीजी में एडमिशन नहीं हो पा रहे हैं। सभी संकायों के एडमिशन अटके हुए हैं। एडमिशन होने पर ही छात्र संघ चुनाव में हिस्सा ले सकेंगे। एक अनुमान के मुताबिक पांच सौ से ज्यादा सीट्स पर एडमिशन सिर्फ रिजल्ट के कारण अटके हुए हैं। छात्र नेता इसी कारण मैदान में नहीं उतर पा रहे क्योंकि वो बीए फाइनल में पास होते ही कॉलेज के स्टूडेंट नहीं रहेंगे और पीजी में एडमिशन चुनाव तक नहीं हो सकेंगे। इन्ही हालात से नाराज स्टूडेंट्स ने दोपहर बाद टंकी पर चढ़ने का निर्णय किया। बाद में एनएसयूआई के नेताओं ने मौके पर पहुंचकर स्टूडेंट्स की मांगों का समर्थन किया।

एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष सुंदर बैरड़ ने कहा कि एडमिशन नहीं होने से बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स चुनाव से वंचित रह जाएंगे। चुनाव लड़ने से भी स्टूडेंट्स वंचित किया जा रहा है। अर्से से कॉलेज प्रशासन से एडमिशन के लिए मांग कर रहे हैं लेकिन सिर्फ आश्वासन मिले। अब लग रहा है कि एडमिशन चुनाव से पहले नहीं हो सकेंगे। इसी कारण ये विरोध प्रदर्शन् करना पड़ रहा है

जिस दिन महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय के एग्जाम खत्म हुए थे, उसके अगले दिन से ही परिणाम घोषित होने का सिलसिला भी शुरू हो गया था। युनिवर्सिटी के एग्जाम कंट्रोलर राजाराम चौयल ने बताया कि अधिकांश परिणाम घोषित हो चुके हैं और जो थोड़े बचे हैं, वो भी जल्द घोषित हो जाएंगे।

Author