Trending Now




बीकानेर,नोखा के श्रीमती हीराबाई गट्टाणी बालिका उच्च राजकीय माध्यमिक विद्यालय में रघुकुल फाउंडेशन एवं मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कार्यालय के तत्वावधान में शनिवार को प्रतिभा सम्मान समारोह, पौधरोपण एवं वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया।

कार्यक्रम में सत्र 2023-24 में बोर्ड परीक्षा में 90 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले प्रतिभावान विद्यार्थियों को स्मृति चिन्ह, प्रमाण पत्र और सम्बंधित प्रधानाचार्य को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर जिला कलेक्टर नम्रता वृष्णि ने कहा कि क्षेत्र की प्रतिभाएं आगे बढ़ें और हर क्षेत्र में देश का नाम रोशन करें। विद्यार्थी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें, जिससे श्रेष्ठतम परिणाम प्राप्त हो सकें।
मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी माया बजाड़ ने बताया कि कि रघुकुल फाउंडेशन द्वारा गत वर्ष 28 प्रतिभाओं का सम्मान किया गया। यह अन्य विधार्थियों के लिए प्रेरणादाई रहा और इस बार 105 प्रतिभाओं का सम्मान हुआ है। उन्होंने इसके लिए संस्था का आभार जताया।
पद्मश्री हिम्मताराम भांभू ने कहा कि संस्था द्वारा गत दस वर्षों से शिक्षा, स्वास्थ्य, पर्यावरण और हरित राजस्थान जैसे सामाजिक सरोकार के कार्य किए आज रहे हैं। यह अनुकरणीय हैं। उन्होंने बच्चों को शपथ दिलवाई कि उनके द्वारा लगाए जा रहे पौधों को पेड़ बनाने की जिम्मेदारी भी उनकी है।
इस दौरान जिला कलेक्टर सहित अन्य अतिथियों ने पौधारोपण किया और 1100 पौधे वितरित किए गए।
रघुकुल फाउंडेशन के अध्यक्ष पूरणसिंह पीपासर ने कहा कि प्रतिभावान विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करना जरूरी है। इससे ये और अधिक ऊर्जा के साथ सार्थक प्रयास करेंगे। वहीं दूसरों को इससे प्रेरणा मिलेगी। उन्होंने संस्था की विभिन्न गतिविधियों की जानकारी दी।
फाउंडेशन के रुपाराम जाखड़ ने बताया कि आगामी दिनों में फाउंडेशन द्वारा कुल 51 हजार पौधरोपण व वितरण किए जाएंगे।
शाला के प्रधानाचार्य प्रेमदान चारण व दिनेश उपाध्याय ने धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम का संचालन हरेन्द्र डूडी ने किया।
इस दौरान नाबार्ड के जिला विकास प्रबंधक श्री रमेश कुमार तांबिया, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी श्री महेंद्र कुमार शर्मा, उपखण्ड अधिकारी श्री गोपाल जांगिड़, प्रारम्भिक शिक्षा के सहायक निदेशक श्री मोहनराम सियाग सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

Author