Trending Now




बीकानेर.बीकानेर डिफेंस एकेडमी के छात्र ने दो दिन पहले जहर पी लिया, जिससे उसकी मौत हो गई। परिजनों ने एकेडमी संचालक व स्टाफ के खिलाफ मारपीट करने एवं आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने का मामला दर्ज कराया है।

श्रीडूंगरगढ़ के बाना निवासी ओमप्रकाश जाट ने रिपोर्ट में बताया कि उसने अपने बेटे नरेन्द्र (21) को सैनिक भर्ती की तैयारी के लिए रायसर स्थित बीकानेर डिफेंस एकेडमी के मालिक सुनील धारणिया व अनिल धारणिया से मिलवाया। तब उन्होंने कहा कि एकेडमी कैम्पस में बने हॉस्टल में रहना होगा। इसके बाद नरेन्द्र का एकेडमी व हॉस्टल में दाखिला करवा दिया। परिवादी ने बताया कि 27 अगस्त को बेटे नरेन्द्र से मिलने गया, तब उसने बताया कि संचालनकर्ता व स्टाफ सुभाष गोदारा, मनोज चारण, अनिल धारणिया उसे बेवजह परेशान करते हैं। परिवादी एकेडमी संचालक से मिलने गया, लेकिन वह मौजूद नहीं था।

एकेडमी से निकलते ही पीया जहर
परिवादी ने बताया कि 30 अगस्त को नरेन्द्र के साथ इन लोगों ने फिर मारपीट की। एकेडमी प्रबंधन ने नरेन्द्र को एकेडमी से निष्कासित कर दिया। इससे आहत नरेन्द्र ने एकेडमी से बाहर निकलते ही जहर पी लिया। उसके रूम पार्टनर तेजरासर के मनोज जाखड़ ने उसे पीबीएम अस्पताल में भर्ती कराया और परिजनों को सूचना दी। एकेडमी प्रबंधन ने नरेन्द्र को निष्कासित करने एवं हादसे की सूचना नहीं दी। बुधवार को इलाज के दौरान नरेन्द्र की मौत हो गई।
जांच कर रहे हैं

नापासर थानाधिकारी जगदीश पाण्डर ने बताया कि रायसर में बीकानेर डिफेंस एकेडमी में दो लड़कों की अनुशासनहीनता की शिकायत पर एकेडमी से निकाल दिया गया था। इनमें युवक नरेन्द्र ने जहर पी लिया। घरवालों ने आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने का मामला दर्ज कराया है। शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया है। मामले की जांच कर रहे हैं।

Author