Trending Now




चौमूं, चौमूं में MJF आयुर्वेद मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल की छत से गिरकर एक स्टूडेंट की मौत हो गई। छात्रा यहां हॉस्टल में रहकर BAMS (बैचलर ऑफ आयुर्वेदिक मेडिसिन एंड सर्जरी) की पढ़ाई कर रही थी। फाइनल ईयर की स्टूडेंट पांचवी मंजिल पर रूम में रहती थी। देर रात को वह छत पर टहलने गई थी। थोड़ी देर बाद धमाके जैसी आवाज के साथ वह नीचे गिर गई।

आवाज सुनकर हॉस्टल की दूसरी छात्राएं दौड़कर अपने कमरों से बाहर आईं और वार्डन को सूचना दी। इसके बाद एंबुलेंस से छात्रा को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। यह पूरा मामला हाडौता गांव का है।
सूचना मिलने पर चौमूं थाना अधिकारी हेमराज मौके पर भी पहुंचे। युवती की पहचान सीकर के रेवासा निवासी लक्ष्मी रावत (23) पुत्री मान सिंह के रूप में हुई है। थाना अधिकारी ने बताया कि मृतका के पिताजी की 2 महीने पहले मौत हो गई थी। इस कारण से उसके तनाव में होने की बात सामने आई है, हालांकि छात्रा कैसे नीचे गिरी, इसकी जांच की जा रही है। मोबाइल में कॉल भी चेक किए गए हैं। बुधवार सुबह एफएसएल टीम ने भी घटनास्थल से सबूत जुटाए हैं।
उन्होंने बताया कि सूचना के बाद बुधवार सुबह परिजन चौमूं अस्पताल पहुंचे, जहां पोस्टमार्टम करवाकर उन्हें शव सौंप दिया गया। परिजनों ने पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। प्रथम दृष्टया जांच में छत पर गिरने से मौत होने की बात सामने आई है। फिलहाल इस पूरे मामले को संदिग्ध मानकर जांच की जा रही है।
मृतका के जीजा यशपाल ने कॉलेज प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि कैंपस की छत की दीवार नीचे बनी हुई थी, इस कारण यह हादसा हो गया।

Author