Trending Now




बीकानेर,राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने राजस्थान के बीकानेर जिले में एक दलित युवती की कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या किए जाने के मामले में प्रदेश की गहलोत सरकार को नोटिस जारी किया है।

इस मामले में एनएचआरसी ने राज्य के डीजीपी को भी नोटिस जारी किया है। आयोग ने एक बयान में बताया कि राजस्थान सरकार की मुख्य सचिव (उषा शर्मा) और डीजीपी (उमेश मिश्रा) से चार सप्ताह के भीतर जवाब मांगा गया है।

आयोग ने उस खबर का संज्ञान लेते हुए नोटिस जारी किया, जिसमें कहा गया है कि गत 20 जून को दो पुलिसकर्मियों समेत तीन लोगों ने 21 साल की दलित युवती के साथ कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म किया और फिर हत्या कर दी। उसने मुख्य सचिव और डीजीपी से चार सप्ताह के भीतर विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा है।

बता दें कि बीते दिनों बीकानेर में एक दलित युवती के साथ रेप के बाद उसकी हत्या कर दी गई थी। इस मामले में दो पुलिसवालों की भूमिका भी बताई जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार, दो पुलिस वालों समेत तीन लोगों ने पहले युवती के साथ रेप किया और बाद में उसकी हत्या कर दी थी।

चार सप्ताह का दिया समय
राष्ट्रीय मानवादिकार आयोग ने राजस्थान सरकार और राजस्थान के डीजीपी को इस मामले में चार सप्ताह का समय दिया है। एनएचआरसी ने चार सप्ताह के भीतर दलित युवती के रेप और हत्या मामले में जवाब देने के लिए कहा है।

Author