Trending Now




बीकानेर,रविवार को सिंधी समाज के प्रमुख समाजसेवी रहे श्री अर्जुनदास गिदवानी की नव निर्मित प्रतिमा के अनावरण का कार्यक्रम सुदर्शना नगर स्थित श्री साईं बाबा मंदिर में मंत्रोच्चारण के साथ संपन्न हुआ। स्व श्री अर्जुन दास गिदवानी बीकानेर सिंधी समाज के प्रमुख सेवादारों मे से एक रहे। उनका जुड़ाव समाज की सभी संस्थाओं से सक्रिय रूप से रहा।

उल्लेखनीय हैं की उन्होंने निजी स्तर पर “साईं बाबा चैरिटेबल ट्रस्ट ” की स्थापना की और निजी सतत प्रयासों से घन भी एकत्र कर पवनपुरी मे श्री साईं बाबा के विशाल मंदिर का निर्माण करवाया। वे उस समय बनी क्षेत्रवार सिंधी पंचायतों के चुनाव मे पवनपुरी क्षेत्र की पंचायत के अध्यक्ष निर्विरोध चुने गये थे।
इस कार्यक्रम के आयोजक विनोद गिदवानी ने बताया कि इस अवसर पर गिदवानी के पुत्र रतन गिदवानी और जितेंद्र गिदवानी ने हवन व पूजा करवाई व कार्यक्रम मे परिवार के समस्त सदस्यों के अलावा बीकानेर के अनेक गणमान्य व्यक्ति भी बड़ी संख्या मे उपस्थित रहे। इस अवसर पर गिदवानी की प्रतिमा को जल, दूध व पंचामृत से नहलाया गया और मंत्रोच्चारण के साथ विधिवत रूप से मूर्ति का अनावरण किया गया।उनकी प्रतिमा के अनावरण के साथ यज्ञ व हवन का आयोजन भी उनकी स्मृति मे किया गया ।
इसी कड़ी मे शाम को साईं बाबा मंदिर परिसर मे पवित्र सुखमणि साहिब के पाठ का सुमिरण भी किया गया जिसमे सिंधी समाज के समस्त वरिष्ठ एवं सम्माननीय सदस्यों एवं महिलाओं के अलावा मानसिंह मामनानी, सुरेश केशवानी, अजय डेंबला, महादेव बालानी, विवेक आहूजा व श्यामसुंदर आहूजा समेत बड़ी संख्या में मित्रगण में शुभचिंतक मौजूद रहे।

Author