Trending Now




बीकानेर,विधायक रहे बीकानेर के जननेता नंदलाल व्यास (नंदू महाराज) की बीकानेर में प्रतिमा स्थापित की जाएगी। इसके लिए परशुराम सेवा समिति ने सारी तैयारियां करने के साथ ही राज्यपाल कलराज मिश्र से समय मांगा है। समिति के प्रतिनिधियों ने बुधवार को इस संबंध में राज्यपाल मिश्र से मुलाकात कर उन्हें आमंत्र पत्र भी सौंपा। सुखद बात यह है कि राज्यपाल से मुलाकात सहित प्रतिमा स्थापना के प्रयासों में डा. बी.डी. कल्ला ने सक्रिय प्रयास किए हैं जो नंदलाल व्यास से चुनाव हारे थे।

परशुराम सेवा समिति के अध्यक्ष नवरतन व्यास ने बताया कि वर्ष 1993 से 1998 तक बीकानेर के विधायक रहे नंदलाल व्यास की प्रतिमा जस्सूसर गेट के पास स्थापित की जा रही है। उन्होंने राज्यपाल मिश्र से सितंबर के अंतिम अथवा अक्टूबर के प्रथम सप्ताह में बीकानेर आने का आग्रह किया। उन्होंने राज्यपाल को आग्रह पत्र सौंपा। इस दौरान पंडित सुशील किराडू,मन्नी महाराज बिस्सा, सूर्य कान्त व्यास और विशम्बर व्यास आदि साथ रहे।

उल्लेखनीय है कि परशुराम सेवा समिति द्वारा पूर्व विधायक स्व नंद लाल व्यास की प्रतिमा अनावरण के लिए सतत प्रयास किए जा रहे हैं। शिक्षा मंत्री डा. बी.डी.कल्ला द्वारा इससे संबंधित आवश्यक कार्यवाही प्राथमिकता से करवाई गई। समिति द्वारा जल्दी ही यह मूर्ति स्थापित की जाएगी।

Author