Trending Now




बीकानेर,निःशुल्क आयुर्वेदिक चिकित्सा शिविर में 196 मरीजों को लाभ प्राप्त हुआ। इस शिविर का आयोजन स्व. रामनिवास शर्मा की सप्तम् पुण्यतिथि पर राजकीय आयुर्वेद महाविद्यालय, गौड़ ब्राह्मण महासभा व शर्मा आयुर्वेदा के संयुक्त तत्वावधान में सम्पन्न हुआ। इस चिकित्सा शिविर में मशीन द्वारा नाड़ी परीक्षण एवं केल्सियम की जाँच व परामर्श लेने का अधिक रूझान रहा। राजकीय आयुर्वेद महाविद्यालय के प्राचार्य वैद्य पंकज ,प्रमोद , प्रद्युम्न , ईश्वर दत्त  व स्त्राी रोग विशेषज्ञ कुसुम शर्मा ने अपनी महत्वपूर्ण सेवाएं दी।
मुख्य अतिथि बीकानेर पश्चिम विधायक जेठानन्द व्यास को गौड़ ब्राह्मण सभा के अध्यक्ष अजय गौड़ ने साफा पहनाकर व शर्मा आयुर्वेदा के महेश शर्मा ने प्रतीक चिन्ह देकर अभिनन्दन किया। विधायक ने अपने सम्बोधन में कहा कि इस प्रकार के निःशुल्क शिविर से ग्रामीण व आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोगों को गुणवत्तापूर्ण परामर्श व निःशुल्क दवा वितरण किया गया, जिससे मरीजों को तुरन्त राहत मिले। इसके लिए आयोजनकर्ता का हार्दिक अभिनन्दन।
शिविर में आए मरीजों ने इस शिविर की सराहना की और कहा कि आयुर्वेदिक उपचार से उन्हें काफी राहत मिली है। शिविर के सफल आयोजन का शर्मा आयुर्वेदा के महेश शर्मा ने शिविर में अपनी सेवाऐं देने वाले दिनेश, हेमन्त, नेमचन्द, नीरज को धन्यवाद दिया व आगे भी ऐसे शिविर आयोजित करने का संकल्प लिया ताकि अधिक से अधिक लोगों को इसका लाभ मिल सके।
कोटगेट थाने के सीआई ने भी इस शिविर में की गई बेहतरीन व्यवस्था के लिए धन्यवाद दिया।

Author