Trending Now




बीकानेर,डिग्गी, मालपुरा, टोंक में दिनांक 29 से 31 दिसम्बर के दौरान आयोजित हुई राज्य स्तरीय सीनियर बॉल बैडमिंटन प्रतियोगिता में बीकानेर की महिला टीम ने ऐतिहासिक प्रदर्षन करते हुए प्रथम स्थान प्राप्त किया। जिला बॉल बैडमिंटन संघ कीे सचिव श्रीमती पीयूष तिवाड़ी ने अवगत करवाया कि उक्त प्रतियोगिता के दौरान बीकानेर महिला टीम ने अपने सभी लीग मुकाबलों में जीत दर्ज करते हुए अपने ग्रुप में शीर्ष स्थान पर रहकर क्वार्टर फाईनल में प्रवेष किया। क्वार्टर फाईनल में बीकानेर महिला टीम ने श्रीगंगानगर को पराजित करते हुए सेमीफाईनल में प्रवेश किया तथा सेमीफाईनल में भीलवाड़ा टीम को पराजित कर फाईनल में प्रवेष किया। फाईनल में बीकानेर टीम ने गत बार की विजेता जयपुर टीम को 35-29, 35-33 से पराजित कर खिताब हासिल किया।

बीकानेर पुरूष टीम ने भी अपने सभी लीग मुकाबलों में जीत दर्ज करते हुए अपने ग्रुप में शीर्ष स्थान पर रहकर क्वार्टर फाईनल में प्रवेष किया। क्वार्टर फाईनल में चित्तौड़गढ़ टीम को पराजित कर सेमीफाईनल में प्रवेष किया। परन्तु सेमीफाईनल में बीकानेर टीम चुरू की टीम से कड़े संघर्ष में पराजित हो गयी। हार्ड-लाईन फाईनल में बीकानेर टीम ने कड़े मुकाबले में हनुमानगढ़ टीम को 29-35, 35-23, 37-35 से पराजीत कर तृतीय स्थान हासिल किया।

बीकानेर की षैफाली चाधरी महिला वर्ग में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित की गयी।

स्वर्ण पदक विजेता महिला वर्ग की टीम – पुष्पलता, षैफाली चौधरी, हर्षिता दोगने, हर्षिता स्वामी, निकिता पारीक, काव्या स्वामी, वंषिका आचार्य, सलोनी, हर्षिता रहेजा, कोच – पीयूष तिवाड़ी व मैनेजर – राखी स्वामी।

Author