Trending Now




बीकानेर, पशुपालन एवं गोपालन विभाग मंत्री श्री जोराराम कुमावत ने कहा कि पशु पालन विभाग की योजनाओं की क्रियान्विति हेतु जमीनी स्तर पर कार्य किया जाए। राज्य सरकार बेसहारा गोवंश के संरक्षण एवं संवर्धन के लिए प्रतिबद्ध है।

पशुपालन विभाग मंत्री ने सोमवार को पशुपालन विभाग कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में यह बात कही। उन्होंने कहा कि इसके लिए प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर गौशाला की स्थापना की दिशा में पहल की जाए। बेसहारा गोवंश के संरक्षण के लिए विभाग द्वारा भी प्रभावी योजना बना कर क्रियान्वयन किया जाए।
विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ. शिव प्रसाद जोशी ने जिले में चल रही विभागीय योजनाओं एवं उनकी प्रगति से मंत्री को अवगत करवाया एवं विभागीय अधिकारियों की पदोन्नति, एनपीए तथा रिक्त पदों पर पदस्थापन की लम्बित मांगों की भी जानकारी दी।
इस अवसर पर कार्यक्रम में संभागीय अतिरिक्त निदेशक प्रतिनिधि डॉ. गीता बेनीवाल (उपनिदेशक), संयुक्त निदेशक डॉ. शिव प्रसाद जोशी सहित क्षेत्रीय रोग निदान केन्द्र के उप निदेशक डॉ. राजेश पारीक, पॉलीक्लिनिक के उप निदेशक डॉ. नरेश शर्मा उपस्थित रहे। मंत्री कुमावत का अभिनंदन किया गया और स्मृति चिन्ह भी भेंट किया गया।

Author