Trending Now




बीकानेर,सेना छावनी क्षेत्र के सामने जयपुर रोड से उदासर की ओर जाने वाली मुख्य सड़क पर करीब नौ बीघा जमीन पर लाखों रुपये की स्टांप ड्यूटी व टैक्स चोरी का मामला प्रकाश में आया है.इसकी जांच स्थानीय स्तर पर शुरू हो चुकी है, अजमेर में निबंधन एवं स्टांप अधिकारी के नेतृत्व में बीकानेर आई टीम ने भी जांच की है.

जयपुर के पुराने खसरा नंबर 372/281, नया खसरा नंबर 194, 197, 198, 199 व 200 में 9 बीघा जमीन जिला प्रशासन एवं पंजीयन एवं स्टाम्प विभाग अजमेर के आईजी सहित कई उच्चाधिकारियों की शिकायत थी. उदासर की ओर जाने वाली सड़क रेणु को बेच दी गई। गुप्ता का नाम। जमीन को कृषि बताकर इकबाल समेजा और सुनील सोनी से 10.11 करोड़ रुपये में सौदा किया गया, जबकि वहां भवन बना हुआ था।

इससे सरकार को स्टांप ड्यूटी और इनकम टैक्स में लाखों रुपए का चूना लगा। इसके अलावा बिना जमीन का परिवर्तन कराये प्लाटिंग कर रजिस्ट्री करायी गयी, जिससे यूआईटी को भी राजस्व का नुकसान हुआ. सरकार के राजस्व विभाग ने अजमेर में पंजीयन एवं स्टाम्प विभाग की अपर महानिरीक्षक नीतू राजेश्वर के नेतृत्व में पूरे मामले की जांच के लिए एक टीम बीकानेर भेजी थी. टीम ने जमीन का रिकार्ड खंगाला और मौका मुआयना किया।पटवारी व गिरदावर को बुलाकर जांच की गई। इसके अलावा स्थानीय स्तर पर भी मामले की जांच की जा रही है। पिछले दिनों जनसुनवाई के दौरान मामला कलेक्टर भगवती प्रसाद तक पहुंचा था। उन्होंने डीआईजी स्टांप को मामले की जांच के आदेश दिए।

Author