Trending Now




बीकानेर,इंजीनियरिंग कॉलेज बीकानेर की इंस्टिट्यूट स्पोर्ट्स कौंसिल द्वारा मेजर ध्यानचंद की जयंती पर राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर खिलाड़ियों के उत्साहवर्धन के लिए बीकानेर जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमित कुमार के मुख आतिथ्य में स्पोर्ट्स कार्यशाला, खिलाडियों का सम्मान समारोह और इंजीनियरिंग कॉलेज के फ्लेग का अनावरण किया गया l इंजीनियरिंग कॉलेज बीकानेर के फ्लेग का अनावरण इंस्टिट्यूट स्पोर्ट्स कौंसिल की संयोजिका डॉ. श्रद्धा परमार के निर्देशन में किया गया l डॉ. श्रद्धा परमार ने बताया कि सम्मान समारोह में पिछले दो महीनों के दौरान राज्य के विभिन्न विश्विद्यालयों के खेल समारोह में इंजीनियरिंग कॉलेज बीकानेर के सभी वर्गों में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया गया।

बतौर मुख्य अतिथि और मुख्य वक्ता बीकानेर जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने खेल दिवस के अवसर पर विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए मानसिक स्वास्थ्य के साथ साथ शारीरिक स्वास्थ्य पर ध्यान देने पर बल दिया l उन्होंने मेजर ध्यानचंद को प्रेरणा स्त्रोत बताया l उन्होंने कहा कि खेल प्रतियोगिताएं विद्यार्थियों को शारीरिक दृढ़ता के अतिरिक्त मानसिक रूप से भी दृढ़ एवं स्वस्थ बनाती हैं।इसलिए पढाई के साथ साथ विद्यार्थियों को खेलों में अधिक से अधिक सहभागिता करनी चाहिए।

प्राचार्य डॉ. मनोज कुड़ी ने कहा कि राष्ट्रीय खेल दिवस मेजर ध्यानचंद की विरासत का सम्मान करने और हमारे जीवन में खेल के महत्व को स्वीकार करने के लिए मनाया जाता है। महाविद्यालय रजिस्ट्रार राजेंद्र सिंह शेखावत ने अपने संभाषण में मेजर ध्यानचंद के जीवन पर प्रकाश डाला।

कार्यक्रम का सञ्चालन और धन्यवाद इंस्टिट्यूट स्पोर्ट्स कौंसिल की संयोजिका डॉ. श्रद्धा परमार द्वारा किया गया l

*65 विद्यार्थी किये गए पुरुस्कृत*

इंजीनियरिंग कॉलेज बीकानेर के विद्यार्थियों ने पिछले 2 महीने में राज्य के विभिन्न विश्वविद्यालयों जिसमे प्रमुख रूप से इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी जोधपुर और अपैक्स यूनिवर्सिटी जयुपर में आयोजित राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिताएं में अलग अलग खेलों में 10 मैडल जीते हैं l कुल 65 खिलाडियों के दल के साथ ईसीबी ने राज्य स्तरीय खेलों में विजयी परचम फेहराया है l

*ये रहे कार्यक्रम में सम्मिलित*

कार्यक्रम में महाविद्यालय रजिस्ट्रार राजेंद्र सिंह शेखावत, डॉ. अतुल गोस्वामी, डॉ. शौकत अली, डॉ. नवीन शर्मा, डॉ. नरपत सिंह, डॉ. चक्रवर्ती श्रीमाली, विक्रम सिंह सहित महाविद्यालय के 400 से अधिक विद्यार्थी और कर्मचारी उपस्तिथ रहे l

Author