Trending Now




बीकानेर,राष्ट्रीय खेल दिवस जो हर साल 29 अगस्त को महान खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद के जन्मदिन पर मनाया जाता है। इस साल भी भारत सरकार ने अंतरराष्ट्रीय मंच पर देश का नाम रोशन करने में उनके योगदान और समर्पण के लिए देश के खेल आइकन को सम्मानित करके अगस्त 29 तारीख को राष्ट्रीय खेल दिवस मनाने का फैसला किया है।

इसी कड़ी में सेक्टर मुख्यालय बीएसएफ बीकानेर ने 21 से 29 अगस्त तक स्पोर्ट्स एक्टिविटीज करने का फैसला किया गया है। आज 26 अगस्त 2023 दिन शनिवार को श्री पुष्पेंद्र सिंह राठौड़, डीआईजी, बीएसएफ , 124 वी वाहिनी के जवानों, महिलाए, एकलव्य सोसाइटी बीकानेर, आमजन एवं स्कूली बच्चों के साथ मिलकर भ्रमाणपत म्यूजियम सर्किल संग्रहालय पार्क में 1.6 कि दौड़ में उत्सुकता पूर्वक भाग लेकर अभियान को सफल बनाया। और जिसमे भाग लेकर विजेता बनने वाले विजेताओं को पुरस्कृत स्वरूप मेडल्स प्रदान किया गया।

राठौर विद्यार्थी जीवन से ही खेलों के प्रति आकर्षित रहे और आज वो खुद एक अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी है साथ ही व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई स्वर्ण और रजत मेडल जीत चुके है । और उन्होंने बताया कि खेल हमारे जीवन का एक अहम हिस्सा है। खेलों के द्वारा हम अपना स्वास्थ्य को बेहतर और निरोग रख सकते है । आगे 29 अगस्त को करनी सिंह स्टेडियम से कलेक्ट्रेट ऑफिस तक बीएसएफ जवानों के साथ साथ आमजनों द्वारा दौड़ आयोजित की जाएगा और जिसमे ज्यादा से ज्यादा प्रतियोगी भाग ले।

Author