Trending Now




बीकानेर. नगर निगम के रैन बसेरों में रहने वाले लोगों का कोरोना टीकाकरण होगा। जिन लोगों के पहली डोज लग चुकी है, उनके दूसरी डोज लगवाई जाएगी और जो 60 वर्ष से अधिक आयु के हैं और दोनों डॉज लग चुकी है, उनके तीसरी डोज लगवाई जाएगी।

निगम ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि निगम के रेलवे स्टेशन के पास स्थित रैन बसेरे में कई लोग स्थायी रूप से रह रहे हैं। गत बार भी निगम की ओर से इनका कोविड टीकाकरण करवाया गया था।

शहर में कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ रहे प्रभाव के मद्देनजर निगम ने इनके सम्पूर्ण टीकाकरण करवाने की योजना तैयार की है।

चार रैन बसेरे, 110 की व्यवस्था

निगम शहर में चार स्थानों पर रैन बसेरों का संचालन कर रहा है। डेएनयूएलएम प्रबंधक नीलू भाटी के अनुसार रेलवे स्टेशन के पास, बीछवाल अग्निशमन केन्द्र, बीछवाल निजी बस स्टैण्ड और जिला परिसर में रैन बसेरे संचालित हो रहे हैं। इन चारों रैन बसेरों में 110 लोगों के रहने की व्यवस्था है। वर्तमान में 35 जरूरतमंद लोग इनमें रह रहे हैं। रेलवे स्टेशन रैन बसेरे में कई लोग नियमित रूप से भी रह रहे हैं। पूर्व में इनका कोविड टीकाकरण हो चुका है। इनके दूसरी डोज व कुछ के बूस्टर डोज लगनी है। दो के पास आधार कार्ड नहीं होने के कारण टीकाकरण नहीं हो पाया है। 1

स्थायी रहने वालों का होगा टीकाकरण

निगम आयुक्त पंकज शर्मा के अनुसार रैन बसेरों में कुछ लोग स्थायी रूप से रह रहे हैं। निगम की ओर से पूर्व में इनका टीकाकरण करवाया गया था। कुछ के दूसरी डोज भी लगी है। कोविड की शेष डोज सहित बूस्टर डोज लगवाई जाएगी। इसके लिए निर्देश दिए गए हैं। टीकाकरण केवल उनका ही होगा, जो नियमित रूप से रह रहे हैं। वहां रहने वालों को मास्क बांटे गए हैं व सेनेटाइजर की व्यवस्था भी कर रखी है। निरीक्षण कर व्यवस्थाओं की जानकारी ली गई है।

Author