Trending Now




नोहर (हनुमानगढ़). खुइयां थाना पुलिस की विशेष टीम गधों की तलाश में गली-गली घूम रही है। सुनकर अजीब जरूर लग रहा है, लेकिन यह सच है।

खुइयां थाना क्षेत्र से कुछ दिन पहले 70 गधे चोरी हो गए थे। पीड़ितों ने खुइयां थाना पुलिस को परिवाद दिया। उचित कार्रवाई नहीं होने पर मंगलवार को थाने पर प्रदर्शन भी किया। पिछले दो दिन से एएसआइ रामचरण मीणा के नेतृत्व में गठित विशेष टीम ने क्षेत्र के दर्जनों गांव ढाणियों में तलाश की, परंतु चोरी हुए गधों का कोई सुराग नहीं लगा। तलाशी के दौरान बड़ी संख्या में गधों को पकड़कर पुलिस थाने ले आई,लेकिन पीड़ित मेहरचंद गर, राजू गर, दलीप गर आदि ने बताया कि पुलिस की ओर से अब तक पकड़े गए गधों में उनके गधे नहीं हैं।

पुलिस दे रही चेतावनी,गधों को खुला न छोड़े:खुइयां पुलिस अब मुनियादी करवाकर गधों को बाड़े में ही रखने की चेतावनी दे रही है।

बच्चों की तरह रखे हैं इनके नाम

पीड़ितों का कहना है कि वे अपने गधों को तुरंत पहचान सकते हैं।आदि रखे हैं।उन्होंने बच्चों की तरह ही गधों के नाम भी पिंकू, मिंकू, चिंटू,मोहरसिंह पीड़ितों का दावा है कि उनके गधे नाम पुकारते ही कान हिलाकर आवाज निकालना शुरू नाम भी पिंकू, मिंकू, चिंटू,मोहरसिंह आदि रखे हैं पीड़ितों का दावा है कि उसके गधे का नाम पुकारते ही का मिलाकर आवाज निकालना शुरू कर देते हैं।

कैसे चलाएं भेड़ और बकरियां

खुइयां क्षेत्र में सप्ताहभर में करीब 70 गधे चोरी हो चुके हैं। पीड़ित चरवाहों ने बताया कि गांव देवासर, रायकां ढाणी, जबरासर, पांडूसर सहित अनेक गांव से गधे चोरी हुए हैं। गधे ही उनकी आजीविका का साधन हैं। चोरी हुए गधों की कीमत करीब 14 लाख रुपए है। उनके बिना भेड़-बकरियां चराने में परेशानी हो रही है।

गधों की तलाश के लिए पुलिस की विशेष टीम का गठन किया गया है। इसमें एक एएसआइ सहित चार कांस्टेबल शामिल हैं। पुलिस गधों की तलाश में जुटी है। विजेन्द्र शर्मा, थाना प्रभारी, पुलिस थाना खुइयां।

 

Author