Trending Now




बीकानेर,आजादी का अमृत महोत्सव आयोजन श्रृंखला में ‘हर घर तिरंगा’ कार्यक्रम में अधिक से अधिक लोगों की सहभागिता एवं समन्वय के लिए 29 जुलाई को ग्राम पंचायत स्तर पर विशेष ग्राम सभाओं का आयेाजन किया जाएगा।
जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी नित्या के. ने इन ग्राम सभाओं के आयोजन के लिए सभी विकास अधिकारियों के लिए दिशा निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने बताया कि इन बैठकों में ग्राम पंचायत स्तर पर निकाली जाने वाली तिरंगा यात्राओं, आमजन को ध्वज संहिता की जानकारी देने, प्रत्येक घर पर तिरंगा झंडा लगाने के लिए आमजन को प्रोत्साहित करने, ग्राम पंचायत में ध्वज क्रय-विक्रय केन्द्र की जानकारी देने सहित विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की जाएगी। उन्होंने प्रत्येक ग्राम पंचायत पर इन सभाओं का आयोजन सुनिश्चित करने तथा इसकी रिपोर्ट उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए हैं।
*सोशल मीडिया पर चलेगा विशेष अभियान*
आमजन को अभियान के प्रति जागरुक करने के लिए सोशल मीडिया पर विशेष अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए बॉलीवुड गायक राजा हसन, टीवी और सिने कलाकार दीपक पारीक, जय नीरज राजपुरोहित, अनुराग व्यास, संदीप भोजक, अमर शर्मा, डेफ ओलम्पिक कांस्य पदक विजेता वेदिका शर्मा, पेरा ओलम्पियन श्याम सुदंर स्वामी सहित राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर के साइकिल धावकों के वीडियो संदेश प्रसारित किए जाएंगे। इनके साथ ही सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म्स का अभियान के प्रचार-प्रसार के लिए उपयोग किया जाएगा।

Author