Trending Now




बीकानेर, मतदाता सूचियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत शनिवार को जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में वार्ड और ग्राम सभाएं आयोजित की गई।
उप जिला निर्वाचन अधिकारी बलदेव राम धोजक ने बताया कि ग्राम सभाओं और वार्ड सभाओं में वोटर हेल्पलाइन एप्प के माध्यम से 2 हजार 64, भौतिक रूप से 464 सहित कुल 2 हजार 528 पात्रजनों के प्रपत्र 6 भरवाए गए। इसी प्रकार प्रपत्र 7 के 619, प्रपत्र 8 के 428, प्रपत्र 8 क के 49 आवेदन तथा 367 मृत व्यक्तियों के नाम विलोपित करने संबंधी आवेदन प्राप्त हुए।
वार्ड और ग्राम सभाओं के दौरान 27 नए निशक्त मतदाताओं का पंजीकरण किया गया। धोजक ने बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारी नमित मेहता द्वारा नियुक्त अधिकारियों ने इन वार्ड सभा और ग्राम सभाओं का निरीक्षण किया तथा अधिक से अधिक लोगों के प्रपत्र 6,7, 8 व 8क भरवाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने बताया कि रविवार को जिले की सातों विधान सभा क्षेत्रों के 1 हजार 580 मतदान केंद्रों पर प्रातः 9 से सायं 6 बजे तक विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे। इस दौरान प्रत्येक बूथ पर बीएलओ मौजूद रहेंगे। उच्च अधिकारियों द्वारा विशेष शिविरों का औचक निरीक्षण किया जाएगा।

Author