Trending Now




बीकानेर, मतदाता सूचियों के आगामी विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान और मतदाता पहचान पत्रों को आधार कार्ड से लिंक करने के प्रति जागरुकता के उद्देश्य से राजस्थान अभिलेखागार बीकानेर में गुरुवार को कार्यशाला आयोजित की गई। कार्यक्रम में स्वीप के सह समन्वयक गोपाल जोशी ने कहा कि दोहरीकरण एवं फर्जी मतदान को रोकने के उद्देश्य से यह अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने अभिलेखागार के कार्मिकों से अपने मतदाता पहचान पत्र को आधार कार्ड से लिंकेज करने तथा इसकी सूचना अपने घर परिवार और मिलने जुलने वाले लोगों को भी इसके लिए जागरूक करने की अपील की।
कार्यक्रम का संचालन करते हुए स्वीप सदस्य और सहायक प्रशासनिक अधिकारी सुधीर कुमार मिश्रा में कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था में मतदान तथा मतदान प्रक्रिया से जुड़ी प्रत्येक अद्यतन जानकारी नागरिकों को होनी चाहिए ताकि वे जागरूक मतदाता के रूप में अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें।
कार्यक्रम के प्रारंभ में राजस्थान अभिलेखागार के सहायक निदेशक हरि मोहन मीणा तथा रामेश्वर बैरवा ने जिला निर्वाचन स्वीप सदस्यों का स्वागत किया।
स्वीप सदस्य पवन खत्री ने प्रेजेंटेशन के माध्यम से अभिलेखागार के सदस्यों को वोटर हेल्पलाइन के द्वारा आधार कार्ड से लिंकेज करने की जानकारी दी। कार्यक्रम के दौरान स्वीप के अमरनाथ व्यास, राजस्थान अभिलेखागार के मनीष मोदी व अन्य कर्मचारी अधिकारी मौजूद थे।

Author