Trending Now




बीकानेर,नोखा थाने में दर्ज हुए मादक पदार्थ तस्करी के मामले में दो कांस्टेबलों की भूमिका संदिग्ध लगने पर पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम ने दोनों को निलंबित कर दिया है। वहीं इस मामले की जांच अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) हरीशंकर को सौंपी है। साथ ही कोटगेट थाने के हेडकांस्टेबल द्वारा एक अन्य कांस्टेबल के साथ दुर्व्यवहार करने पर निलंबित कर दिया है। इस मामले की जांच सीओ (सिटी) दीपचंद को सौंपी है।

पुलिस अधीक्षक ने आदेश में पांचू थाने में पदस्थापित सिपाही श्रवणराम एवं नोखा थाने में पदस्थापित सिपाही ओमप्रकाश को निलंबित किया है। दोनों सिपाहियों की नोखा थाने में शुक्रवार रात को बाप-बेटे पर दर्ज हुए मादक पदार्थ तस्करी के मामले में भूमिका संदिग्ध मिलने पर यह कार्रवाई की गई है। मामले की जांच अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) हरीशंकर को सौंपी गई। जांच प्रभावित न हो, इसलिए इन्हें निलंबित किया गया है।

सिपाही से दुर्व्यवहार की जांच सीओ सिटी करेंगे
पुलिस अधीक्षक गौतम ने बताया कि कोटगेट थाने में पदस्थापित सिपाही ओमप्रकाश के साथ थाने के हेडकांस्टेबल मुकेश ने दुर्व्यवहार किया। दोनों के बीच थाने में ही बहस हुई। इसकी शुक्रवार देररात को सूचना मिली। इस पर हेडकांस्टेबल को निलंबित कर मामले की जांच सीओ सिटी दीपचंद को सौंपी गई है।

नोखा में बाप-बेटे पकड़े गए अफीम के साथ

नोखा पुलिस ने शुक्रवार रात को डीएसटी के साथ मिलकर दावा हाल नोखा निवासी गणपतराम जाट एवंं उसके बेटे सुनील 22 को एक किलो 10 ग्राम अफीम के साथ पकड़ा था। इस संबंध में शुक्रवार देररात को नोखा थाने में मादक पदार्थ तस्करी का मामला दर्ज हुआ। इस मामले में नोखा थाने के सिपाही ओमप्रकाश व पांचू थाने के सिपाही श्रवणराम की भूमिका संदिग्ध पाई गई है। इसलिए पुलिस अधीक्षक ने इन्हें निलंबित किया है।

सिपाही से दुर्व्यवहार का मसला
पुलिस सूत्रों के मुताबिक शुक्रवार को कोटगेट थाना परिसर में सिपाही ओमप्रकाश और एक कंपनी के सेल्समैन के बीच वार्तालाप हो रहा था। इस दरम्यान हेडकांस्टेबल मुकेश वहां आया। उसने ओमप्रकाश के साथ ऊंची आवाज में बात की। उसने कहा कि इस व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई करनी है तो कर, अन्यथा माहौल क्यों खराब कर रहा है। इस पर ओमप्रकाश और मुकेश के बीच गहमागहमी हो गई। सिपाही ओमप्रकाश ने कोटगेट थानाधिकारी सहित उच्चाधिकारियों को शिकायत कर दी। इस पर एसपी ने हेडकांस्टेबल को निलंबित कर दिया।

बदमाशों से सांठ-गांठ नहीं करेंगे बर्दाश्त

पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी ने सख्त लहजे में सभी पुलिस जवानों को हिदायत दी है कि बदमाशों से सांठ-गांठ किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। ऐसे कार्मिकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे। उन्होंने कहा कि कांस्टेबल श्रवणराम व ओमप्रकाश की भूमिका संदिग्ध लगने पर निलंबित किया है। जांच में भूमिका स्पष्ट हुई, तो सख्त कार्रवाई करेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि पुलिस पूरा परिवार है। एक-दूसरे का सम्मान करना जरूरी है। सिपाहियों से दुर्व्यवहार भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Author