Trending Now




बीकानेर,राजस्थान में जारी सियासी बवाल के बीच आज सीएम अशोक गहलोत ने सेानिया गांधी से मुलाकात की। दोनों के बीच लगभग 1.30 घंटे तक बैठक चली।बैठक के बाद सीएम अशोक गहलोत ने सरेंडर कर दिया है और अब वे कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव नहीं लड़ना चाहते। इस बात की जानकारी खुद अशोक गहलोत ने दी है।

Sonia Gandhi will not decide whether I will be CM of or not अशोक गहलोत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं कोच्चि में राहुल गांधी से मिला और उनसे कांग्रेस अध्यक्ष के लिए चुनाव लड़ने का अनुरोध किया। जब उन्होंने स्वीकार नहीं किया तो मैंने कहा कि मैं चुनाव लड़ूंगा लेकिन अब उस घटना (राजस्थान राजनीतिक संकट) के बाद मैंने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है।उन्होंने आगे कहा कि जो घटना हुई उसके, मैंने तय किया है कि इस माहौल में मैं चुनाव नहीं लड़ूंगा। क्या वे राजस्थान के सीएम बने रहेंगे इस सवाल पर उन्होंने कहा कि ये फैसला न मैं करूंगा, न सोनिया गांधी ये फैसला कांग्रेस अध्यक्ष करेंगे। गहलोत ने कहा कि हमारे यहां हमेशा से कायदा रहा कि हम आलाकमान के लिए एक लाइन का प्रस्ताव पास करते हैं। मुख्यमंत्री होने के बावजूद मैं यह एक लाइन का प्रस्ताव पास नहीं करवा पाया, इस बात का दुख रहेगा। इस घटना ने देश के अंदर कई तरह के मैसेज दे दिए।

गहलोत जब सोनिया से मिलने जा रहे थे तो उनके हाथ में कुछ कागज थे। उसमें हाथ से लिखा हुआ माफीनामा था। यह कैमरे में कैद हो गया। इसमें हाथ से कुछ पॉइंट्स लिखे हुए थे। जिसमें सबसे ऊपर था ‘जो कुछ हुआ उसका दुख है, इससे मैं बहुत आहत हूं’। इसके साथ ही तीसरे पॉइंट पर सचिन पायलट(SP), सीपी जोशी(CP) सहित चार लोगों के नाम शॉर्ट फॉर्म में भी लिखे हुए थे।

Author