Trending Now




बीकानेत,राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने सोमवार को टोंक एक बार फिर मुख्यमंत्री अशोक गहलोतपर अप्रत्यक्ष रूप से जमकर निशाना साधा है.हाल में पेपर लीक मामले को लेकर गहलोत को घेरने के बाद पायलट लगातार सरकार पर हमलावर हैं. पायलट ने टोंक में मीडिया से बात करते हुए इशारों-इशारों में कहा किकुछ लोग पार्टी में पदों से चिपके हुए हैं.बता दें कि पायलट सोमवार को चाकसू के राजकीय कन्या महाविद्यालय के शिलान्यास समारोह में पहुंचे थे जहां कार्यक्रम के बाद पायलट ने कहा कि 2019 में, जब कांग्रेस चुनाव हार गई, तो राहुल गांधी ने इस्तीफा दे दिया और फिर से कांग्रेस प्रमुख बनने से इनकार कर दिया, हालांकि हम चाहते थे कि वह बनें. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने एक मिसाल कायम की थी लेकिन दूसरी ओर, कुछ लोग आज भी ऐसे हैं जो बैक टू बैक फेल होने के बावजूद पदों से चिपके रहते हैं.

वहीं पायलट ने आगे कहा कि हमारी पार्टी बहुत पुरानी है और यहां अनुशासन जरूरी है चाहे कोई भी व्यक्ति अनुशासन को तोड़ता है, चाहे वह कितना बड़ा, कोई पोस्ट पर हो, लेकिन अनुशासन पार्टी में सबके लिए बराबर है. वहीं राजस्थान में बदलाव पर उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि जो भी निर्णय करना है, क्या करना है, वह पार्टी नेतृत्व का काम है.2023 में कांग्रेस करेगी वापसी : पायलट

वहीं उन्होंने केंद्र की बीजेपी सरकार पर पक्षपात करने का आरोप लगाया. पायलट ने कहा कि राज्य में कांग्रेस की सरकार दोबारा रीपीट हो इसके लिए ही हम लगातार प्रयास कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि मेरे दौरे लगातार जारी है क्योंकि ये 7-8 करोड़ लोग हैं जिन्हें हमें समय रहते साधना है.

पायलट ने बताया कि हाथ से हाथ जोड़ो अभियान और किसान सम्मेलन इन सब से हम जनता तक जाना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि किसानों और नौजवानों को पार्टी से हम जोड़ना चाहते हैं ताकि 10 महीने बाद हमें उनका वोट और आशीर्वाद दोनों मिल सके.पेपर लीक पर थे हमलावर

मालूम हो कि पायलट ने हाल में बैक टू बैक 5 विधानसभाओं का दौरा कर वहां किसान सम्मेलन को संबोधित किया जहां उन्होंने अपनी ही सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए पेपर लीक पर सीएम अशोक गहलोत पर निशाना साधा था. पेपर लीक पर पायलट ने सीएम गहलोत द्वारा अधिकारियों को क्लीन चिट देने पर कहा था कि पेपर बंद तिजोरी से कैसे बाहर आ गए, यह तो जादूगरी हो गई.

Author