Trending Now




बीकानेर,अंतराष्ट्रीय नशा निषेध दिवस पर राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन पंचायत समिति सभागार में किया गया जानकारी देते हुए तालुका विधिक सेवा समिति के पैनल सदस्य श्रेयांस लूणकरणसर ने बताया कि नालसा व रालसा द्वारा आम जन को लाभान्वित करने की दृष्टि से शिविर लगाए जाते है।

इसी कड़ी में नशा निषेध दिवस पर आयोजित को संबोधित करते हुए व्रताधिकारी पुलिस नोपाराम भाखर ने कहा की सर्किल को नशामुक्त बनाने के लिए सभी का सहयोग जरूरी है युवाओं को नशे से मुक्त रहने का प्रयास करना चाहिए । भाखर ने कहा की नशे के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी रहेगी । युवाओं से नशीली दवाओं के व्यापार उनसे सबंधित किसी भी वस्तु को लेकर सावधान रहने की भी बात कही व कहा की इससे स्वयं के जीवन के साथ परिजनो को भी आघात सहना पड़ता है।
ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी व सामुदायिक चिकित्सा केंद्र प्रभारी डॉ वीरेंद्र मांझु ,डॉक्टर वैभव तंवर ने कहा नशे के दुष्प्रभाव से युवा पीढ़ी अपराध के दलदल में फंसती जा रही है। तंवर ने इस दौरान मौसमी बीमारियों से बचाव की भी सलाह दी । डॉक्टर वीरेंद्र मांझु ने दुकानों के बाहर कचरे को जलाए जाने से होने वाले धुएं से नुकसान की जानकारी दी ।
अतिरिक्त ब्लॉक शिक्षा अधिकारी वेद प्रकाश ने स्कूल कैम्पस के 100 मीटर के दायरे में नशे का सामान बेचते पाए जाने पर कार्यवाही की बात कही । अधिवक्ता वासुदेव सारस्वत ने कोटपा एक्ट, सार्वजनिक स्थानों पर धूम्रपान निषेध की जानकारी दी । ग्रामसेवक संघ के जिलाध्यक्ष ग्रामविकास अधिकारी बनवारी लाल ने कहा की अवैध रूप से चलने वाली शराब की दुकानों को बंद करवाया जावे । न्याय विभाग के साथ पंचायती राज विभाग ,पुलिस, चिकित्सा ,शिक्षा क्षेत्र से जुड़े आला अधिकारियों ने शिरकत की l

Author