Trending Now




बीकानेर,भारत और पाकिस्तान के तस्करों के बीच मजबूत सांठगांठ है। पंजाब सीमा पर बीएसएफ और सेना की सख्ती बढ़ गई है और अब पश्चिमी राजस्थान से लगी सीमा पर तस्करी बढ़ गई है.

पंजाब के बजाय श्रीगंगानगर के बज्जू, खाजूवाला,घरसाना समेत राजस्थान के कुछ हिस्सों में दोनों देशों के तस्कर सक्रिय हो गए हैं। दो दिन पहले 12 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त होने के बाद कई चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं.

अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तस्करी में मुख्य भूमिका पाकिस्तानी तस्कर आसिफ की बताई जा रही है। उसने दो दिन पहले 12 करोड़ रुपये की हेरोइन भेजी थी। जांच के तौर पर भेजी गई यह हेरोइन काफी मात्रा में थी लेकिन फायरिंग की आवाज सुनकर तस्कर पाकिस्तान की तरफ से भाग खड़े हुए। फाजिल्का के संदीप, रिंकू उर्फ हरजिंदर सिंह व ब्रजमोहन बॉर्डर पर हेरोइन तस्करी के मामले में लंबे समय से घरसाना में सक्रिय थे. यहां एक होटल में रुककर इन तीनों युवकों ने चार बार रेकी की। जब उन्हें लगा कि अब हेरोइन आ सकती है तो उन्होंने इसकी सूचना पाकिस्तानी तस्करों को दी। इस बीच, परीक्षण के लिए एक छोटी खेप बुलाई गई। इस बार जब केके तीबा चौकी पर ड्रोन से 12 करोड़ रुपये की हेरोइन भेजी गई तो इस हरकत का पता चला. बीएसएफ के जवानों ने फायरिंग कर यह हेरोइन बरामद की। इन तस्करों से आने वाले दिनों में कुछ और जानकारी मिल सकती है। दरअसल, घरसाना में गिरफ्तार इन तस्करों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से इन्हें छह दिन के रिमांड पर लिया गया. अब पुलिस और जांच एजेंसियां इनसे सख्ती से पूछताछ करेंगी।

Author