Trending Now




जोधपुर। जोधपुर-जयपुर हाईवे पर रविवार देर रात हुए भीषण सडक़ हादसे में छह युवकों की मौत हो गई। एक युवक गंभीर घायल हो गया। सभी मृतक अजमेर जिले के ब्यावर निवासी हैं। ब्यावर की तरफ जा रही बोलेरो डांगियावास के समीप ओवरटेक के चक्कर में सामने से आ रहे ट्रेलर से जा भिड़ी। तेज रफ्तार के कारण बोलेरो पिचक गई। तीन युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। हादसा इतना भयंकर था कि दो युवकों के सिर कट गए है। वहीं दो की देर रात अस्पताल ले जाते समय और एक अन्य युवक की आज तडक़े इलाज के दौरान मौत हो गई।
डांगियावास पुलिस के अनुसार डांगियावास हाईवे पर 17 मील के समीप रविवार देर रात 11:45 बजे ट्रेलर व बोलेरो में भिड़ंत हो गई। जहां हादसा हुआ उस स्थान पर सडक़ निर्माण चल रहा है। इसके चलते एक तरफ यातायात बंद था। ओवरटेक करेन के दौरान यह हादसा हो गया। बोलेरो में सवार सात युवक अंदर ही फंस गए। हादसे के तुरंत बाद ट्रेलर का चालक भाग निकला।
हादसे बाद वहां से गुजर रहे वाहन चालकों ने गाडिय़ां रोककर राहत कार्य शुरू किया और पुलिस को खबर दी। बोलेरो में सवार सभी सात युवक इसमें बुरी तरह से फंस हुए थे। थोड़ी देर में पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। बोलेरो में फंसे युवकों को बाहर निकालने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। घायलों को अस्पताल ले जाने के लिए एम्बुलेंस भी समय पर नहीं पहुंच पाई। ऐसे में निजी वाहनों से उन्हें अस्पताल के लिए रवाना किया गया। रास्ते में दो घायलों की मौत हो गई। आज तडक़े अस्पताल में इलाज के दौरान एक और युवक ने दम तोड़ दिया।
पुलिस के अनुसार ब्यावर सदर थाना क्षेत्र के लोन्दरी मालगांव निवासी 7 लोग बोलेरो में सवार थे। इनमें सुमेर सिंह (21) रावतराम (20), मनोहर (21), जितेंद्र उर्फ चीकू (21), राजेश (22) व सिकन्दर सिंह सवार की मौत हो गई। जबकि चंदन सिंह (23) का उपचार चल रहा है।
तेज रफ्तार के कारण हुआ हादसा
इस क्षेत्र में निर्माणाधीन हाईवे पर कई जगह काम पूरा होने के बाद भी 8-10 किमी तक एक साइड बंद कर रखी है। इससे भी हादसे हो रहे हैं। कल रात हुए हादसा स्थल पर भी एकतरफा यातायात चल रहा था। ऐसे में बोलेरो चालक ने तेज रफ्तार के साथ एक अन्य वाहन को ओवरटेक करने का प्रयास किया। इस दौरान सामने से आ रहे ट्रेलर को वह देख नहीं पाया और तेज रफ्तार के साथ बोलेरो ट्रेलर से जा टकराई।

Author