Trending Now




बीकानेर, अंतराष्ट्रीय नर्सेज दिवस 12 मई नर्सेज जन्मदात्री फ्लोरेंस नाइट ऐंगल का जन्मदिवस  बीकानेर जिले के जिला अस्पताल के नर्सेजकर्मियों ने राजस्थान राज्य नर्सेज एसोसिएशन(एकीकृत) के बैनर तले सादगी पूर्ण तरीके से मनाया  ।
संगठन के जिलाध्यक्ष श्रवण कुमार वर्मा ने बताया कि जिला अस्पताल अधीक्षक डॉ प्रवीण चतुर्वेदी एवम नर्सिंग अधीक्षक  सुच्चा सिंह ने फ्लोरेंस नाइटऐंगल की तस्वीर पर माला पहनाकर एवम दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया । जिला अस्पताल के वरिष्ठ नर्सेजकर्मी रेवंत सिंह व जगदीश मीणा जी अगवाई में समस्त नर्सेज ने अपने प्रोफेशन की जन्मदात्री की तस्वीर पर पुष्प भेंट किये व उनके पद चिन्हों पर चलने का प्रण लिया ।
नर्सेज नेता महिपाल चौधरी ने नर्सेज दिवस पर मौजूद नर्सेज को सम्बोधित करते हुए फ्लोरेंस नाइट ऐंगल की जीवनी पर प्रकाश डाला एवम बताया कि फ्लोरेंस नाइटिंगेल के जन्म दिन के उपलक्ष्य पर प्रत्येक नर्स यह प्रण लेकर नर्सिंग प्रोफेशन को एक उच्च स्तर तक पहुंचाने के लिए, हमें इतिहास में महान नर्सों को वापस देखने की आवश्यकता होगी और नर्सिंग के वास्तविक मूल्यों की एक प्रतिबिंब के साथ पुन: पुष्टि करनी होगी कि नर्सिंग अभ्यास कैसे विकसित हुआ है। फिर हम आगे बढ़ने के लिए मार्गदर्शन करने के लिए कम्पास के रूप में उस प्रतिबिंब का उपयोग करने में सक्षम होंगे।

आज जिला चिकित्सालय में नर्सेज दिवस के अवसर पर अस्पताल अधीक्षक डॉ प्रवीण चतुर्वेदी, डॉ दीपेंद्र श्रीमाली, नर्सिंग अधीक्षक श्री सुच्चा सिंह जी, नरेंद्र जी यादव, रेवंतसिंह जी, महिपाल जी, रूपरोय चौधरी, संगीता सिन्हा, सुरभि सक्सेना, महावीर स्वामी, मनोज व्यास, आशीष स्वामी, कुलदीप सिंह, दिवेश हटीला और अन्य स्टाफ उपस्थित रहा |

Author