Trending Now




बीकानेर,खाजूवाला को जिला बनाने और खाजूवाला क्षेत्र को नवगठित जिला अनूपगढ़ में शामिल करने की मांग को लेकर खाजूवाला जिला बनाओ संघर्ष समिति के आह्वान पर आज खाजूवाला अनुमंडल क्षेत्र का समूचा बाजार बंद रहा।

खाजूवाला को जिला बनाने और खाजूवाला तहसील क्षेत्र को बीकानेर में यथावत रखने की मांग की जा रही है. इसको लेकर खाजूवाला जिला बनाओ संघर्ष समिति के आह्वान पर सभी व्यापारियों ने मंगलवार को पूरी तरह से बाजार बंद रखे। और अनुमंडल कार्यालय का घेराव किया

साथ ही मुस्लिम समाज द्वारा खाजूवाला को जिला बनाने और खाजूवाला क्षेत्र को अनूपगढ़ जिले के स्थान पर बीकानेर जिले में रखने की मांग को लेकर सोमवार को मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा. जिसमें खाजूवाला विधानसभा के सभी मुसलमानों ने मांग की कि खाजूवाला विधानसभा को जिला बनाया जाए और खाजूवाला क्षेत्र को अनूपगढ़ में शामिल न किया जाए, क्योंकि पूरा जिला गठन आज खाजूवाला क्षेत्र में है। इसके अंतर्गत खाजूवाला, पूगल, दांतोर और छतरगढ़ जैसी बड़ी तहसीलें विधानसभा खाजूवाला के अंतर्गत आती हैं, जिसके कारण खाजूवाला जिला बन पाता है। इसलिए खाजूवाला के मुस्लिम समाज ने मांग की कि खाजूवाला को अनूपगढ़ में शामिल न किया जाए और खाजूवाला को जिला बना दिया जाए, अन्यथा आंदोलन की चेतावनी दी गई।

Author