Trending Now




बीकानेर,श्री शान्त क्रांति जैन श्रावक संघ के तत्वाधान में आत्महत्या मुक्ति अभियान के तहत कल आत्महत्या निषेध दिवस पर जन जागृति के लिये बाइक रैली निकाली जाएगी। पत्रकारों को जानकारी देते हुए संरक्षक पूर्व सरपंच मेघराज सेठिया ने बताया कि एसएफयू संकल्प समिति की ओर से आत्महत्या मुक्ति अभियान का एक बीड़ा उठाया गया है। जिसके अन्तर्गत कल पूरे देश में एक समय पर 51 स्थानों से बाइक रैलियां निकाली जाएगी। बीकानेर में भी जिला कलक्टर कार्यालय से यह रैली रवाना होगी। जिसको उर्जा मंत्री भंवरसिंह भाटी,कन्हैयालाल झंवर,जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल व एसपी तेजस्वनी गौतम हरी झंड़ी दिखाकर रवाना करेंगे। यह रैली पब्लिक पार्क से होती हुई शहर के विभिन्न मार्गों से होती हुई बागड़ी मोहल्ला स्थित ढढा कोटड़ी सम्पन्न होगी। अभियान के राष्टीय सह संयोजक क बच्छराज लूणावत ने बताया कि जैनाचार्य श्री विजय राज जी महाराज साहब ने एक साल पहले बीकानेर चातुर्मास के समय हम सभी को प्रेरणा देकर संकल्पित करवाने का अभियान शुरू करवाया था जिसे आज एक साल हो रहा है।अभियान में पिछले एक साल में पांच लाख लोगों से आत्महत्या न करने का संकल्प पत्र भरवाया जा चुका है और करीब पांच करोड़ लोगों से इस प्रकार का संकल्प पत्र भरवाने का लक्ष्य रखा गया है। लूणावत ने बताया कि इस संकल्प पत्र के कारण पांच जाने बचाई जा चुकी है।
जारी किये जाएंगे टोल फ्री नंबर
लूणावत ने बताया कि संकल्प समिति इस अभियान को निरंतर हर दिन हर पल इस कृत्य के निषेध के लिए प्रयासरत हैं। समिति की ओर से जल्द ही टोल फ्री नंबर की शुरूआत की जाएगी। कोई अवसाद में है व सम्पर्क करता है तो हम उसके लिए तैयार रहेंगे व सारी जानकारी गुप्त रखी जाएगी। बाइक रैली में स्कूली बच्चे भी शामिल होंगे।

पोस्टर का हुआ विमोचन
इस दौरान जन जागृति बाइक रैली के पोस्टर का विमोचन भी किया गया। इस अवसर पर अभियान के राष्ट्रीय संयोजक बच्छराज लूणावत,राष्ट्रीय सह संयोजक संजय सांड,मेघराज सेठिया अध्यक्ष-भीनासर संघ,संपतलाल तातेड़ संरक्षक-बीकानेर संघ, प्रेम प्रकाश बांठिया, प्रकाश सेठिया,प्रत्यक्ष दसानी,केतन सेठिया,प्रभारी जयश्री बांठिया,ललिता सेठिया,सुरेंद्र डागा मौजूद थे ।

Author