Trending Now




बीकानेर,सभी राम भक्तो का सहयोग भरपूर रहा एवं यात्रा के दौरान रामभक्त पूर्वतया अनुशासित यात्रा व्यवस्थाओं के निर्देशों का अक्षरशः पालन करते हुए अयोध्या धाम की अपनी यात्रा संपूर्ण की गई। इसके लिए सभी यात्रियों ने आस्था ट्रेन प्रमुख एवं जिला महामंत्री श्याम सुंदर पंचारिया का आभार जताया। बीकानेर लोकसभा क्षेत्र में भगवान श्री राम मन्दिर दर्शन के लिए उत्सुकता एवं लालायित है।

आने वाले समय में आस्था ट्रेन के फेरो को बढ़ाने के लिए पंचारिया ने आम जन मानस की भावनाओं का आदर करते हुए केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम जी मेघवाल से आग्रह पूर्वक निवेदन किया की, आशस्वत किया कि मार्च महीने अंत से पहले आस्था ट्रेन श्री राम भक्त यात्रियों के लिए उपलब्ध कराने की भरसक कोशिश होगी lनई आस्था ट्रेन के शेड्यूल आने के पश्चात ट्रेन की बुकिंग शुरू की जाएगी।

*श्याम पंचारिया ने कहा,* सभी श्री राम भक्तों से आग्रह है कि संबंधित भाजपा मंडल अध्यक्षों को ट्रेन शेड्यूल आने के बाद अपना नाम अंकित करवाएं। आस्था ट्रेन में केन्द्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल के साथ हुई बातचीत के अनुसार आगामी दिनों में निरंतर चलने की योजना है। इसलिए सामंजस्य के साथ श्री राम भक्तो को दर्शन होते रहेंगे।

*साथ ही, श्याम पंचारिया ने देहात जिला अध्यक्ष जालम सिंह भाटी का भी आभार व्यक्त किया। और कहा कि रेल प्रमुख की इतनी बड़ी ज़िमेदारी मुझे संभालने का अवसर मिला और मेने इस दायित्व को भाजपा के कार्यकर्ताओं के साथ संभालने की पूरी कोशिश करी।*

*यात्रा के निर्देश,* अगली आस्था ट्रेन के लिए श्री राम भक्तो के लिए आवश्यक रूप से पालन करने के लिए दिशा निर्देश भी बताए कि यात्रा आरंभ के दिन पानी की बोतल साथ लेकर चले। भोजन भी करके रवाना होंगे अगले दिन यात्रा में भोजन के साथ आईआरसीटीसी द्वारा पानी की बोतल उपलब्ध करवाई जायेगी।अयोध्या पहुंचने के पश्चात अयोध्या की व्यवस्थाओं के निर्देशों का पूर्णतया समयबद्ध पालन करना आवश्यक है एवम पूर्णतया अनुशासित, समय के पाबंद के साठ एक श्रेष्ठ व आदर्श राम भक्त होने का उदाहरण प्रस्तुत करना हम सबकी जिम्मेदारी है।

 

Author