Trending Now




बीकानेर, विचक्षण ज्योति साध्वीश्री चन्द्र प्रभा की शिष्या साध्वीश्री चंदन बाला सान्निध्य में रांगड़ी चौक के सुगनजी महाराज के उपासरे में आयोजित श्राविकाओं का पांच दिवसीय शिविर गुरुवार को संपन्न हुआ। शुक्रवार को सुबह सवा नौ बजे से सवा दस बजे तक साध्वीश्री चंदनबाला ’’स्वयं की शक्ति को पहचाने’’ विषय पर विशेष प्रवचन श्रृंखला शुरू करेंगी।
शिविर के समापन पर साध्वीश्री चंदनबाला ने कहा कि कर्मों के अनुसार हमारा भाग्य व भविष्य बनता है। पाप व पुण्य के कर्मों का फल जीव को अकेले ही भोगना पड़ता है। दिन भर में जाने अन्जाने में हुए पाप कर्म की नियमित 10 मिनट अकेले में प्रतिक्रमण के माध्यम से आलोचना करें तथा अच्छे कर्मों पर चिंतन-मनन करते हुए सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ाने का प्रयास व पुरुषार्थ करें। उन्होंने कहा कि मन, वचन व काया से प्रतिदिन होने वाले कर्मों का निरीक्षण व परीक्षण करें। पाप की प्रवृति का त्याग करते हुए पुण्यार्जन करें। साध्वीश्री चंदनबाला के मार्गदर्शन में साध्वीश्री पुण्य निधि ने यौगिक क्रियाओं के साथ आहार शुद्धि, आचार, क्रिया शुद्धि व जीवन प्रबंधन का प्रशिक्षण दिया।
भगवान आदिनाथ मंदिर में स्नात्र व अंतराय कर्म पूजा
नाहटा चौक के भगवान आदिनाथ मंदिर में अमावस्या गुरुवार को साध्वीश्री चंदनबाला के सानिध्य में विचक्षण महिला मंडल की ओर से स्नात्र व अंतराय कर्म पूजा भक्ति गीतों के साथ की गई। श्रीमती पुष्पा देवी गोलछा की स्मृति में अंतराय कर्म पूजा की गई। पूजा का लाभ कंवर लाल गोलछा परिवार के राजीव व राकेश गोलछा ने लिया।

Author