Trending Now




बीकानेर,स्वच्छता ही सेवा 2024 पखवाड़े के तहत मंगलवार को पब्लिक पार्क परिसर में श्रमदान किया जाएगा। नगर निगम और जिला प्रशासन के सहयोग से प्रातः 7 से 8 बजे तक श्रमदान कर स्वच्छता का संदेश दिया जाएगा। कार्यक्रम में बीकानेर (पूर्व) विधायक सुश्री सिद्धी कुमारी, बीकानेर (पश्चिम) विधायक श्री जेठानंद व्यास, मेयर श्रीमती सुशीला कंवर राजपुरोहित सहित अन्य जनप्रतिनिधि, अधिकारी और गणमान्य नागरिक भाग लेंगे। इसी विषय पर प्रातः 9 बजे रवीन्द्र रंगमंच पर संवाद कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।
*स्वच्छता संदेश के प्रचार-प्रसार के लिए चार ब्रांड एम्बेसडर नियुक्त*
निगम आयुक्त ने बताया कि स्वच्छता अभियान के प्रचार प्रसार के लिए संवाद कार्यक्रम में चार ब्रांड एम्बेसडर नियुक्त किए जाएंगे। ट्रांसजेंडर मुस्कान बाई, अवर फ़ोर नेशन के सुधीश शर्मा, पैरा ओलम्पियन श्याम सुंदर स्वामी और सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर अमित सोनी (काका बीकानेरी) को स्वच्छता के प्रचार-प्रसार के लिए ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया गया है। संवाद कार्यक्रम में यह ब्रांड एंबेसडर उपस्थित रहकर आमजन को स्वच्छता अपनाने हेतु प्रेरित करेंगे।
नगर निगम आयुक्त ने बताया कि 14 सितंबर से 1 अक्टूबर तक (स्वभाव स्वच्छता-संस्कार स्वच्छता) कार्यक्रम चलेगा।अभियान का समापन राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जन्मदिन 2 अक्टूबर को स्वच्छ भारत दिवस के साथ होगा। इस पखवाड़े में जन भागीदारी से स्वच्छता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से सघन गतिविधियां आयोजित की जाएंगी। जिला मुख्यालय, नगरीय निकायों, पंचायत समिति और ग्राम पंचायत तक स्वच्छता कार्यक्रम में आमजन की भागीदारी सुनिश्चित कर विभिन्न प्रतियोगिताएं, श्रमदान, वृक्षारोपण जैसी गतिविधियां आयोजित होगी। वहीं सफाई मित्रों की सुरक्षा के लिए विशेष सुरक्षा शिविर भी आयोजित किए जाएंगे। इन शिविरों में स्वास्थ्य मित्रों के स्वास्थ्य परीक्षण, उपचार और सरकारी योजनाओं का लाभ दिया जाएगा।

Author