Trending Now




बीकानेर को अतिक्रमण से मुक्त कराने के लिए प्रशासन की पहल से पहले ही दुकानदारों ने विरोध शुरू कर दिया। कुछ नेता भी इनके समर्थन में कलक्टरी पर नारेबाजी करते हुए नजर आए। दरअसल, पीबीएम अस्पताल के चारों तरफ सैकड़ों की संख्या में लोहे के गाड़े लगाकर अतिक्रमण कर लिया गया है। अब इन्हें हटाने के लिए प्रशासन ने ‘रेड क्रॉस’ लगा दिए हैं।

जिला प्रशासन चाहता तो इन्हें तुरंत हटा सकता था लेकिन ‘रेड क्रॉस’ करके छोड़ दिया। जिसके बाद दुकानों को हटाने का विरोध करने वाले एकत्र हो गए। दरअसल, चाय-नाश्ते के इन गाड़ों के कारण मुख्य मार्ग का बड़ा हिस्सा कब्जे में आ गया है। इससे न सिर्फ यातायात प्रभावित हो रहा है बल्कि पीबीएम अस्पताल मुख्य दीवार ही लुप्त हो गई है। कब्जे हटाने के लिए अर्से से मांग उठ रही है। इस पर जिला प्रशासन ने गाडों को हटाने के बजाय उन पर क्रॉस लगा दिए।

भाजपा नेता युधिष्ठर सिंह भाटी सहित कई नेता इसके विरोध में प्रदर्शन करने पहुंचे। उनका कहना है कि दो साल से कोरोना के कारण लोगों काे आर्थिक नुकसान हुआ है। ऐसे में अब गाड़े हटाने से उनके लिए रोजी रोटी का संकट खड़ा हो जाएगा। सरकार चाहे तो पहले इन्हें जगह दें, फिर गाड़े हटाने दिए जाएंगे। भाटी ने साफ तौर पर कहा कि पहले गाड़े हटाए तो आंदोलन तेज किया जाएगा, मजदूर काम छोड़कर आंदोलन पर उतरेगा।

Author