Trending Now




सिरोही.डोडा-पोस्त तस्कर को 10 लाख रुपए की रिश्वत लेकर फरार कराने वाली बरलूट थानाधिकारी सीमा जाखड़ को शादी से दो दिन पहले पुलिस सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है। मामले में जाखड़ के साथ लिप्त रहे तीन कांस्टेबल को भी बर्खास्त किया गया है। सीमा जाखड़ की 28 नवम्बर को शादी है। जाखड़ पाली जिले के सांडेराव व सोजत रोड एसएचओ भी रह चुकी है। सोजत रोड एसएचओ रहने के दौरान उनके खिलाफ मामला भी दर्ज हुआ था।

एसपी धर्मेन्द्र सिंह ने बताया कि गत 14 नवम्बर की रात को डोडा पोस्त की तस्करी पर तत्कालीन थानाधिकारी (उप निरीक्षक) सीमा जाखड़ ने कार्रवाई की थी। कार्रवाई संदेह के घेरे में आने के कारण मामले की प्रारंभिक जांच सिरोही सीओ मदनसिंह को सौंपी गई। साथ ही मामले की गंभीरता को देखते हुए
तत्कालीन थानाधिकारी के साथ 3 कांस्टेबल को 16 नवम्बर को ही निलम्बित कर दिया गया था।

मामले की जांच में तत्कालीन थानाधिकारी सीमा जाखड़ तथा तीन कान्स्टेबल ओमप्रकाश, सुरेश व हनुमान की भूमिका पाई गई। जिस पर आइजी नवज्योति गोगोई ने पुलिस उप निरीक्षक सीमा जाखड़ को पुलिस सेवा से बर्खास्त कर दिया। तीनों कान्स्टेबलों को जिला पुलिस अधीक्षक धर्मेन्द्र सिंह ने पुलिस सेवा से बर्खास्त कर दिया। एसपी ने कहा पुलिस की छवि

को किया धूमिल पुलिस अधीक्षक धर्मेन्द्र सिंह ने कहा कि यह घटना काफी गंभीर है, जिससे आमजन में पुलिस की छवि को भारी नुकसान पहुंचा है। तस्करों को पकड़ने के बाद उन्हें छोडने के साक्ष्य सामने आए थे। एक अनुशासित महकमे में इस तरह का कृत्य गंभीर अपराध है। जिस कारण कठोर निर्णय लेते हुए चारों पुलिसकर्मियों को पुलिस सेवा से बर्खास्त किया गया है।

बर्खास्त थानेदार सीमा जाखड़ जोधपुर जिले में भोपालगढ़ तहसील की रहने वाली व वर्तमान में आरटीओ के पीछे विद्या नगर में रहती है। नांदिया प्रभावती निवासी सुखराम कालीराणा से सगाई हुई है। जो कोचिंग संस्थान में हिन्दी पढ़ाता है। दोनों की रविवार को किशोर बाग मैरिज पैलेस में शादी होनी है।

पुलिस ने आरोपियों की शुरू की तलाश

अवैध डोडा पोस्त से भरी कार पकड़ने और आरोपी को भगाने में मदद करने पर सीमा जाखड़ व तीनों सिपाही संदेह के दायरे में आ गए हैं। आरोपी से मिलीभगत पर चारों गिरफ्तार हो सकते हैं। सिरोही पुलिस ने आरोपियों की तलाश भी शुरू कर दी है। फिलहाल इनके पकड़ में आने की जानकारी नहीं है।

Author