Trending Now




बीकानेर,शहर की बदहाल कानून व्यवस्था, नशीले पदार्थों की बेरोकटोक बिक्री और बढ़ते अपराध के विरोध में राजस्थान भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता डॉ सुरेंद्र सिंह के नेतृत्व में नौजवानों ने गांधी पार्क स्थित गांधी स्टैचू से रवाना होकर एसपी कार्यालय तक नंगे पांव पैदल मार्च निकाला ।

गांधी पार्क से रवाना होकर भरी गर्मी में युवा नंगे पांव चलते हुए नारेबाजी करते हुए कचहरी परिसर स्थित एसपी कार्यालय पहुंचे । जिला पुलिस अधीक्षक की अनुपस्थिति में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर दीपक कुमार को ज्ञापन सौंपा और वार्ता की ।
वार्ता में डॉ शेखावत ने शहर में बेरोकटोक बिक रही स्मैक, चरस, एमडी और गांजे जैसे खतरनाक नशीले पदार्थों की बिक्री पर पुलिस की कार्य शैली पर सवालिया निशान लगाएं । साथ ही शहर में बढ़ रही संगठित अपराधिक गैंग , अवैध हथियारों के प्रचलन से गोलीबारी की घटनाओं , ब्याज माफिया के नेटवर्क , सट्टेबाजी और जुए , ब्लैकमेलिंग की घटनाओं तथा चोरी और चेंन स्केचिंग से जुड़े अपराधों पर पुलिस की नाकामी पर नाराजगी जताई । शेखावट ने चेतावनी दी कि पुलिस ने समय रहते अगर ठोस कदम नहीं उठाए तो बड़े जन आंदोलन के लिए तैयार रहे ।
वार्ता में मांग की कि नशे की बिक्री पर ठोस लगाम लगाई जाए साथ ही नशीले पदार्थो तथा अवैध हथियारों के काम में लिप्त अपराधियों पर हिस्ट्री शीट खोलने तथा पासा कानून में कार्यवाही की मांग की । अवैध हथियारों के विरुद्ध अभियान चलाकर हथियार पकड़ने, सट्टेबाजी और जुए में लिप्त लोगों पर कठोर कार्रवाई करने , अपराधियों के साथ-साथ गांठ में लिप्त पुलिसकर्मियों पर निगरानी रखने , सूदखोरों और ब्लैकमेलर संगठित समूह को पाबंद करने की मांग की ।
वार्ता में शामिल प्रतिनिधिमंडल में डॉ अशोक कुमार भाटी, अंकित तंवर, सुनील मेघवाल, करण नायक ,राहुल वाल्मीकि , सत्येंद्र शेखावत , सादुल रावत , नवरतन सिंह , गौरव शेखावत , भानुप्रताप , अविनाश खत्री मौजूद रहे ।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने प्रतिनिधिमंडल को अवगत कराया की जिला पुलिस कार्यालय द्वारा नशे विरोधी दस्ते द्वारा एक मोबाइल नंबर 9530414947 जारी किया गया है जिस पर नशे बेचने वाले की जानकारी दी जा सकती है। यह नंबर स्वयं जिला पुलिस अधीक्षक के पास रहता है और जानकारी दी देने वाले की सूचना गुप्त रखी जाती है।

Author