Trending Now




बीकानेर, बेगानियों के चौक के प्राचीन श्री चंद्र प्रभु के मंदिर में ें रविवार को चिंतामणि जैन मंदिर प्रन्यास व श्री जैन श्वेताम्बर खरतरगच्छ ज्ञान वाटिका की ओर से रविवारीय शांति स्नात्र पूजा सुबह सात बजे से की जाएगी।
श्री चिंतामणि जैन मंदिर प्रन्यास के अध्यक्ष निर्मल धारिवाल ने बताया कि प्रत्येक रविवार को अलग-अलग मंदिरों मेंं होने वाली पूजा के प्रति ज्ञान वाटिका के बच्चों व जैन श्रावक-श्राविकाओं में नई सोच के साथ देव, गुरु व धर्म के प्रति श्रद्धा व विश्वास की वृद्धि हो रही है। बड़ी संख्या में बच्चों के साथ उनके माता-पिता व रिश्तेदार भी पूजा में पहुंच रहे है।
—-
मेड़ता के फलवृद्धि पार्श्वनाथ तीर्थ के
लिए श्रावक-श्राविकाओं का प्रस्थान

बीकानेर, 7 अक्टूबर। मेड़ता रोड के फलवृद्धि पार्श्वनाथ मंदिर में होने वाले सालाना भक्ति उत्सव व मेले में हिस्सा लेने, मंदिर में चैत्य वंदन करने के लिए शनिवार को जिनेश्वर युवक परिषद के नेतृत्व में श्रावक-श्राविकाओं का जत्था रवाना हुआ।
जिनेश्वर युवक परिषद, बीकानेर के अध्यक्ष संदीप मुसरफ ने बताया कि सुबह व दोपहर बीकानेर से मुंबई जाने वाली रेलगाड़ी में भगवान महावीर, भगवान पार्श्वनाथ व दादा गुरुदेव के जयकारों का नारा लगाते हुए रवाना हुए 108 से अधिक श्रावक श्राविकाओं का जत्था शनिवार को भक्ति कार्यक्रम में हिस्सा लेगा तथा रविवार को चैत्यवंदन व पूजा के बाद रेल मार्ग से ही बीकानेर पहुंचेगा।
जिला अस्पताल से चोरी हुई मोटर साईकिल नहीं मिला सुराग
बीकानेर, 7 अक्टूबर। जिला अस्पताल से दो दिन पूर्व चोरी हुई लाल रंग की हीरो होन्डा डिलक्स नं. आर.जे.07 एस.वी 9109 का सुराग नहीं मिला है। नया शहर पुलिस व दुपहिया वाहन के मालिक देशनोक निवासी राहुल सोनी व उनके पारीक चौक में प्रवास करने वाले पिता धनराज सोनी ने अपने स्तर पर भी शहर के विभिन्न इलाकों में ढूंढा लेकिन उसका पता नहीं चला है। सोनी ने बताया कि 5 अक्टूबर को सुबह करीब पौने ग्यारह बजे अस्पताल की नई बिल्डिंग में पट्टी बंधवा कर बाहर निकला, 15 मिनट बाद ही मोटरसाइकिल गायब मिल,  जिसकी लिखित सूचना नया शहर थाने में दी गई।
पुरानी सेटेलाइट (जिला अस्पताल ) में सुरक्षा के अभाव में आए दिन चोरियां हो रही है। सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य व नियंत्रक डॉ.गुंजन सोनी व जिला अस्पताल के अधीक्षक डॉ.प्रवीन चतुर्वेदी ने जिला पुलिस अधीक्षक व नया शहर थाने को पत्र लिखकर अस्पताल में नियमित पुलिस गश्त करवाने तथा पुलिस चौकी स्थापित करने की मांग की, लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई।

Author