Trending Now




बीकानेर,राजकीय सेठ भैरूदान करनाणी राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय गंगाशहर में सीवरेज जागरूकता अभियान के तहत शनिवार को चित्रकला प्रतियोगिता और जागरूकता रैली का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सूचना और जनसंपर्क विभाग के सहायक निदेशक हरि शंकर आचार्य थे। उन्होंने कहा कि हमारे आस पास के वातावरण को साफ, सुथरा और स्वच्छ रखना हमारा नैतिक कर्तव्य है। हमें इसकी शुरुआत अपने घर से करनी चाहिए।
अध्यक्षता करते हुए आरयूआईडीपी के अधिशासी अभियंता राजीव गुप्ता ने कहा कि अब तक गंगाशहर क्षेत्र के लगभग 34 हजार घरों में सीवरेज कनेक्शन करवा दिया गया है। शीघ्र ही शत-प्रतिशत लक्ष्य की प्राप्ति सुनिश्चित की जाएगी।
जागरूकता अभियान समन्वयक राजेंद्र जोशी ने बताया कि सीवरेज व्यवस्था के प्रति जागरूकता के उद्देश्य से विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं। इसी श्रंखला में चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें 60 बालिकाओं ने भाग लिया। प्रतियोगिता में सानिया ने पहला, विजयलक्ष्मी विश्नोई ने दूसरा और गुनगुन ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। वहीं सिद्धि कुमारी को सांत्वना पुरस्कार दिया गया। सभी विद्यार्थियों को कार्ड शीट, कलर, पेंसिल पुरस्कार स्वरूप प्रदान किए गए।
आरयूआईडीपी के सहायक अभियंता सुरेंद्र चौधरी ने लंबित सीवरेज कनेक्शन शीघ्र करवाने का आह्वान किया। साथ ही विभागीय हेल्पलाइन के बारे में बताया।
स्कूल प्राचार्य जयश्री चौरसिया ने कार्यक्रम की रूपरेखा के बारे में बताया। इस दौरान पार्षद बजरंग सोखल, मुकेश पंवार, रामदयाल पंचारिया, शिवचंद पडिहार, उप प्राचार्य शारदा सुथार, एसओटी सदस्य सुनील लुणु, रामप्रकाश, रेखा सुथार, तेजश्री गहलोत सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

Author