Trending Now




बीकानेर,आज से राजकीय महारानी सुदर्शन कन्या महाविद्यालय में एनएसएस की चारों इकाइयों का संयुक्त सात दिवसीय शिविर के उद्घाटन सत्र का आयोजन किया गया।

यह शिविर 22 दिसंबर 2021 से 28 दिसंबर 2021 तक चलेगा। उद्घाटन समारोह की मुख्य अतिथि कार्यकारी प्राचार्य डॉ इंदिरा गोस्वामी रहीं, इसके साथ ही वरिष्ठ संकाय सदस्य डॉ ऋषभ जैन, डॉ मंजू मीणा, डॉक विजय लक्ष्मी शर्मा ,महाविद्यालय के समस्त संकाय सदस्य व एनएसएस की चारों इकाइयों के प्रभारी भी उपस्थित रहे। डॉ. इंदिरा गोस्वामी द्वारा सभी एनएसएस अधिकारी गणों ,संकाय सदस्यों एवं छात्राओं को स्वच्छता की शपथ दिलाई गई। डॉ. इंदिरा गोस्वामी ने अपने उद्बोधन में एनएसएस के लक्ष्य गीत “उठे समाज के लिए उठे “का वर्णन करते हुए बताया कि यह गीत ही वास्तव में एनएसएस की मूल भावना को प्रदर्शित करता है ।वरिष्ठ संकाय सदस्य डॉ मंजू मीणा ने छात्राओं को एनएसएस के माध्यम से सामाजिक गतिविधियों में अधिक से अधिक भाग लेने हेतु प्रोत्साहित किया, वही डॉ विजय लक्ष्मी शर्मा ने छात्राओं को बताया की एनएसएस उनके व्यक्तित्व के सर्वांगीण विकास हेतु एक बेहतरीन साधन सिद्ध हो सकता है।
एनएसएस प्रभारी डॉ सुनीता गहलोत ने इन सात दिनों के में होने वाली विभिन्न गतिविधियों जैसे क्विज प्रतियोगिता ,विभिन्न व्याख्यान, जुडो क्लासेस, श्रमदान ,डांस कंपटीशन आदि की सत्र वार जानकारी प्रस्तुत की।

Author