Trending Now




बीकानेर.माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की सीनियर सेकेंडरी की परीक्षाएं गुरुवार से शुरू होगी। इस वर्ष 12 वीं परीक्षा में जिले के 32 हजार 516 परीक्षार्थी पंजीकृत है। इसके अलावा जिले में 51 विद्यार्थी वरिष्ठ उपाध्याय परीक्षा के लिए पंजीकृत है। एक पारी में होने वाली इन परीक्षाओं का समय सुबह 9 बजे से 11.45 बजे तक रहेगा।

सीनियर सेकेंडरी की ये परीक्षाएं 26 अप्रैल तक चलेगी। इस बार सीनियर के ऐच्छिक विषयों की परीक्षाएं पहले कराई जा रही है, अब तक पहले अनिवार्य विषयों की परीक्षाओं का आयोजन होता रहा है। दसवीं की परीक्षाएं 31 मार्च से शुरू होगी। दसवीं की परीक्षा के लिए जिले में 40 हजार 322 परीक्षार्थी पंजीकृत है। इसके अलावा प्रवेशिका के लिए 216 परीक्षार्थी पंजीकृत है। बोर्ड परीक्षाओं के लिए जिले में 204 परीक्षा केंद्र बनाए गए है।

नियंत्रण कक्ष स्थापित जिले में बोर्ड परीक्षाओं के सफल संचालन के लिए जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक मुख्यालय के कार्यालय में नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है। इसके अलावा जिला स्तर पर उड़ान दस्तों का गठन भी किया गया है. जो परीक्षा में नकल पर नजर रखेंगे। इस बार नकल पर कठोर कार्यवाही करने के प्रावधान किए गए है।

Author