Trending Now




बीकानेर,कांग्रेस नेता व विप्र सेना के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य नित्यानन्द पारीक ने कहा कि छ न्याति समाज ने कांग्रेस को हमेशा जन समर्थन दिया। बीकानेर की सातों विधानसभा में भी छ न्याति ब्राह्मणबन्धु बहु संख्या में है फिर भी छ न्याति वर्ग कोा अनदेखा देखा किया जा रहा है।पारीक ने पुरजोर सब्दो में मांग की है इस बार पूरब व पछिम सीट से छः न्याति समाज अपना हक़ मांगते हुए समाज के व्यक्ति को टिकट दे । पारीक ने बताया कि में खुद विगत 35 वर्षों से कांग्रेस संघठन व विभिन्न अग्रिम से से संगठनों में काम करते हुए अपना जीवन समर्पित किया है। छ न्याति समाज के किसी भी व्यक्ति को कभी सरकार या से संगठन में उचित मान सम्मान नहीं दिया गया।पूर्व में इस समाज का व्यक्ति MLA MP का चुनाव लड़ता था ।मुलचंद पारीक ,सत्यनारायण पारीक ,रावत मल पारीक आदि लेकिन अब दुर्भाग्य से इस समाज को वंचित किया जा रहा है ।जो की अ सहनीय है ।
पारीक ने सचिन पायलट जी को बीकानेर की पूरी जानकारी देते हुए बताया कि बीकानेर सीट पूर्व में एक ही थी बाद में इस का सीमांकन कर पूरब पश्चिम दो सीट बना दी गई। सीमांकन होने के बाद कांग्रेस पूरब में लगातार हार का सामना कर रही है पशिम से 1980 से तीन बार हार का सामना कर चुकी के
है ।पारीक ने ध्यानाकर्षित करते हुए बताया कि की दोनों सीट ब्राह्मण बाहुल्य है । पूर्व में बीकानेर नगर निगम में सीधे चुनाव में कंग्रेस के छः न्याति नेता श्री भवानी शंकर शर्मा भारी बहुमत से जीत दर्ज करा चुके है जब कि कांग्रेस की पूरब पश्चिम दोनों सीट पर विधान सभा चुनाव में करारी हार का सामना कर चुकी थी। ऐसे में छ न्याति समाज को टिकट मिलनी चाहिए । नित्यानन्द पारीक ने बताया कि समाज शीघ्र ही बीकानेर जिले में एक सम्मेलन आयोजित करेगा ।

Author