Trending Now




बीकानेर,राजस्थान सरकार देवस्थान विभाग की वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना-2022 के अंतर्गत उदयपुर से कामाख्या ट्रेन 5 फरवरी 2023 को प्रातः 10 बजे उदयपुर मुख्य रेलवे स्टेशन से रवाना होगी।

योजना के तहत यात्रा गाड़ी में इस स्टेशन से उदयपुर संभाग के 180 यात्री सवार होंगे। साथ ही इस रेलगाड़ी में जयपुर जंक्शन मुख्य रेलवे स्टेशन से जयपुर संभाग के 310, जोधपुर संभाग के 224, बीकानेर संभाग के 106 एवं अजमेर संभाग के 139 यात्री जयपुर स्टेषन से यात्रा में सवार होंगे।

देवस्थान विभाग के आयुक्त प्रज्ञा केवलरमानी ने बताया कि साथ ही रेलगाड़ी में भरतपुर रेल्वे स्टेशन से भरतपुर संभाग के 141 व कोटा संभाग के 26 यात्री यात्रा में सवार होंगे। कुल 1126 यात्रियों को तीनों रेलवे स्टेशन पर पहुंचने हेतु निर्देशित किया गया है ताकि वे समस्त प्रक्रिया समय पर पूर्ण कर सकें।

इसके लिये उदयपुर मुख्य रेलवे स्टेशन पर प्रातः 6 बजे, जयपुर जंक्शन मुख्य रेलवे स्टेशन पर दोपहर 2 बजे एवं भरतपुर रेलवे स्टेशन पर सांय 5 बजे रिपोर्ट करना है। इस यात्रा में लॉटरी की मुख्य सूची में चयनित यात्रियों को ही आमंत्रित किया गया है। प्रतीक्षा सूची के यात्रियों को ट्रेन में जगह की उपलब्धता पर भेजा जाएगा। रेलगाड़ी में सभी चयनित तीर्थ यात्रियों को व्यक्तिशः दूरभाष एवं संदेश की माध्यम से सूचित किया जा रहा है। यात्री अपने साथ ऑनलाइन भरे गये आवेदन पत्र की हार्ड कॉपी (मय प्रमाणित चिकित्सीय प्रमाण पत्र), मूल जनाधार/आधार कार्ड /दो पासपोर्ट साइज़ फोटो साथ लेकर आना अनिवार्य होगा। साथ ही दैनिक उपयोग की सामग्री आवश्यक औषधियां, व्यक्तिगत आवश्यकता हेतु नकदी, कपड़े) लाने होंगे।

Author