Trending Now




बीकानेर ,सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा संचालित मुख्यमंत्री पुनर्वास गृह कामकाजी महिला छात्रावास बीकानेर में महिला सुरक्षा एवं आज का समाज विषय पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया।

संगोष्ठी में मुख्य वक्ता के रूप में चर्चा करते हुए युवा भारत संस्थान की श्रीमती इंदु पांडेय ने कहा कि आज के समय में महिलाओं की सुरक्षा विशेष कर घर से बाहर रहने वाली कामकाजी महिलाओं की सुरक्षा बहुत ही महत्वपूर्ण है। कोई भी महिला जब घर से अकेले बाहर रहती है तो उस पर समाज कंटकों की बुरी नजर सबसे पहले पड़ती है। और वे किसी न किसी प्रकार से उसका गलत लाभ उठाना चाहते हैं। इंदु पांडेय ने कहा की मुख्यमंत्री पुनर्वास गृह कामकाजी महिलाओं के लिए वरदान है। वे एक स्थान पर रहते हुए अपने को सुरक्षित रख सकती हैं।
संगोष्ठी में कामकाजी महिला छात्रावास में रहने वाली लड़कियों ने अपने विचार रखते हुए कहा कि हम सब आदरणीय प्रधानमंत्री मोदी जी व मुख्यमंत्री को धन्यवाद ज्ञापित करते हैं कि हमें रहने के लिए निशुल्क पुनर्वास गृह की व्यवस्था की गई है।हम सभी इस योजना से लाभान्वित है हमें यहां पर बहुत ही सुरक्षित माहौल मिला हुआ है ।यहां पर रहते हुए हम सब प्रशिक्षण के साथ-साथ छोटे-मोटे काम धंधे भी कर लेते हैं व बड़ी आसानी से इस स्थान पर पहुंचकर अपने घर जैसा परिवार जैसा महसूस करते हैं।
संगोष्ठी में संस्था की चित्रा कश्यप पूजा मेहरा संध्या मेहरा मनीषा कश्यप अकिला खान एडवोकेट, सुशीला चंचल पिंकी आरजू सीमाआदि ने अपने विचार रखें।

Author