Trending Now




बीकानेर,तीन नए कानूनों- भारतीय न्याय संहिता 2023, भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता 2023 तथा भारतीय साक्ष्य अधिनियम 2023 के संबंध में शुक्रवार को दोपहर 3 बजे रवींद्र रंगमंच में संगोष्ठी का आयोजन किया जाएगा। जिला मजिस्ट्रेट नम्रता वृष्णि ने बताया कि संगोष्ठी के दौरान कानूनों के संबंध में न्यायिक, प्रशासनिक अधिकारियों, अधिवक्ता, विश्वविद्यालय और महाविद्यालय के व्याख्याता, बुद्धिजीवियों, लोक अभियोजकों और आमजन के साथ परिचर्चा की जाएगी। अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट (नगर) इस कार्यक्रम के प्रभारी अधिकारी होंगे तथा उप विधि परामर्शी कार्यक्रम के सहायक प्रभारी नियुक्त किए गए हैं।
सभी उपखंड क्षेत्रों में संबंधित उपखंड अधिकारी कार्यक्रम के प्रभारी होंगे। उन्होंने बताया कि सभी उपखंड अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में मास्टर ट्रेनर्स के साथ समन्वय स्थापित कर संगोष्ठी आयोजित करने के निर्देश दिए गए हैं। इस संगोष्ठी में नवीन कानूनों के विधिक प्रावधानों के संबंध में जानकारी दी जाएगी।
जिला मजिस्ट्रेट वृष्णि ने बताया कि जिला स्तर पर अभियोजन अधिकारी गजेंद्र सिंह और संजीव पुरोहित को मास्टर ट्रेनर नियुक्त किया गया है। वहीं लूणकरणसर उपखंड के लिए अभियोजन अधिकारी दिलीप कुमार सहारण, खाजूवाला के लिए अनिल कुमार विश्नोई, श्रीडूंगरगढ़ के लिए सपन कुमार, नोखा के लिए विजय कुमार तेजस्वी, कोलायत के लिए सहायक अभियोजन अधिकारी प्रमोद कुमार थोरी तथा छत्तरगढ़ के लिए महेंद्र कुमार को मास्टर ट्रेनर नियुक्त किया गया है।

Author