Trending Now




बीकानेर,एक पेड़ मां के नाम के संयोजक जनाब मोहम्मद शरीफ़ समेजा ने आज चोथे चरण में युवाओं एवं शहर के गणमान्नय लोगो की उपस्थिति में अशोक नगर में गैब्सा गैमनापीर में वृक्षारोपण किया गया । आज के इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि गुमानसिह राजपुरोहित भाजपा के वरिष्ठ नेता थे कार्यक्रम की अध्यक्षता सलीम भाटी नेताजी ने की विशिष्ठ अतिथि , हाजी मोहम्मद सलीम कल्लर ,मोहम्मद यूसुफ कोहरी थे ।कार्यक्रम के बाद * एक पेड़ एक जिंदगी * विषयक गोष्ठी में
मुख्य अतिथि गुमान सिंह ने कहा कि पेड़ का महत्व कल भी था आज भी है एक पेड़ एक जिंदगी को कई कहा कि कई संतो ने पेड़ की महिमा के उदाहरण दिए विशिष्ठ अतिथि पूर्व सरपंच मो सलीम। क ल्लर समाज सेवी मोहम्मद यूसुफ कोहरी, सीताराम भाम्भू ने पेड़ की आवश्यकता को इंगित किया । टीम “एक पेड़ मां के नाम “के वरिष्ठ मेंबर मईनुदीन कोहरी ने पाषाण कालीन से आज तक पेड़ मानव के जीवन का पोषण करता रहा है, पेड़ का पोराणिक काल से उपयोग होता है उन्होंने पेड़ लगाने की अपील की ।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कांग्रेस नेता सलीम भाटी ने आज के प्रसंग में पेड़ की नितांत आवश्यकता पे बल दिया व एक संदेश दिया कि पेड़ सभी धर्म जाति का जीवन यापन करते हैं। शहजाद भुट्टा आदि वक्ताओं ने विचार रखे। स्योंजक मोहम्मद शरीफ समेजा ने कहा पेड़ हमारी जान है पेड़ लगाने के बाद हम सबको अपने बच्चों की तरह पेड़ों की परवररिश करनी है ।
दरगाह कमेटी के शमशेर कोहरी आज के इस कार्यक्रम आए सभी को धन्यवाद देते हुए कहा कि इस कार्यक्रम से जागृति आएगी
आज के कार्यक्रम के साक्षी पीर आमीन शाह , बेगाराम गोदारा , नीरज समेजा स्लीम कोरी सतार पंच भैरा राम नायक, अक्रम कोहरी,इस्माइल , मोबिन ताहिर ,भागीरथ पप्पू आदि थे । संचालन शहजाद भुट्टा ने किया ।

Author