Trending Now




बीकानेर,हाथ का हुनर बेरोजगारी के विकट दौर में स्वरोजगार का मुख्य आधार है।’’ये उद्बोधन जितेन्द्र सिंह भाटी, पार्षद वार्ड नं. 39 बीकानेर ने शहर के रामपुरा मोहल्ला स्थित गली नं. 9 मेंजन शिक्षण संस्थान, बीकानेर द्वारा संचालित ब्यूटी केयर अस्सिटेंट प्रशिक्षण के मूल्यांकन कार्य के समापन समारोह में व्यक्त किए।

अपने मुख्य आतिथ्य उद्बोधन में भाटी ने कहा कि सीखे हुए काम को काम में लेना ही उसकी उपयोगिता है। संस्थान से कौशल प्रशिक्षण प्राप्त कर जब कोई अपना काम शुरू करता है तब इससे अन्य प्रशिक्षणार्थियों को भी प्रेरणा मिलती है। इसके साथ ही भाटी ने इस महती कार्य में अनुदेशिका चित्रा शर्मा का उत्साह बढ़ाने और हर सम्भव सहयोग करने के लिए उनके परिवारजन का भी संस्थान परिवार की ओर से आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर संस्थान के सहायक कार्यक्रम अधिकारी उमाशंकर आचार्य ने कहा कि संस्थान द्वारा कौशल प्रशिक्षणों के संचालन के साथ-साथ प्रशिक्षुओं को स्वरोजगार से जोड़ने का भी प्रयास किया जाता है। इसके साथ ही उन्होंने स्वयं सहायता समूह से जुड़कर आत्मनिर्भर बनने की जानकारी भी दी। इस अवसर पर अनुदेशिका वर्षा लूणा ने कहा कि जन शिक्षण संस्थान कौशल विकास के लिए गांवों एवं शहर में बेरोजगारों के लिए स्वरोजगार के अवसर प्रदान कर रहा है।

 

Author