Trending Now




बीकानेर,बीएसएफ सीमा भवानी शौर्य अभियान “सशक्तिकरण सवारी – 2022”, महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए एक संगठनात्मक मिशन, आज 8 मार्च 2022 को इंडिया गेट, नई दिल्ली से 1000 बजे श्रीमती नूपुर सिंह, अध्यक्ष, बीएसएफ वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन (बीडब्ल्यूडब्ल्यूए) द्वारा झंडी दिखाकर रवाना किया गया। ) बीएसएफ सीमा भवानी शौर्य अभियान “सशक्तिकरण सवारी – 2022” महिलाओं की उपलब्धियों का जश्न मनाता है और इसका उद्देश्य महिलाओं की सकारात्मक दृश्यता बनाना है, ताकि देश भर में युवा लड़कियों और महिलाओं को राष्ट्र के भविष्य को आकार देने में प्रमुख भूमिका निभाने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके। साथ ही बीएसएफ* के रैंक में शामिल होने के लिए।

*रॉयल एनफील्ड के सहयोग से आयोजित, बीएसएफ सीमा भवानी ऑल-वुमन डेयरडेविल मोटरसाइकिल टीम के 36 सदस्यों ने इंस्पेक्टर हिमांशु सिरोही के नेतृत्व में 5280 किलोमीटर की भीषण सवारी शुरू की, जो प्रमुख शहरों से कन्याकुमारी तक और आगे चेन्नई तक महिलाओं के संदेश का प्रसार करती है। देश भर में सशक्तिकरण। इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने देश के विकास में महिलाओं की महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रकाश डाला और महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में बल के प्रयासों की सराहना की।

* ध्वजारोहण समारोह के दौरान सम्मानित अतिथि के रूप में उपस्थित प्रमुख महिला ओलंपियन, खिलाड़ी, द्रोणाचार्य और अर्जुन पुरस्कार विजेताओं को मुख्य अतिथि श्रीमती नुपुर सिंह, अध्यक्ष बीडब्ल्यूडब्ल्यूए द्वारा सम्मानित किया गया। उनमे शामिल है:*

*1. प्रीतम रानी सिवाच, भारतीय महिला हॉकी टीम की पूर्व कप्तान, द्रोणाचार्य अवार्डी और अर्जुन अवार्डी*।

*2. रोसालिड एल राल्टे, अंतर्राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी*

*3. येंदला सौंदर्या, अंतर्राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी*

*4. प्रणति नायक, ओलंपिक जिम्नास्ट*

*5. सीमा पुनिया अंतिल, ओलंपिक डिस्कस थ्रोअर*

*6. सुचिका तारियाल हुड्डा, अंतरराष्ट्रीय जूडो खिलाड़ी और पदक विजेता, सैफ गेम्स*।

*बीएसएफ सीमा भवानी शौर्य अभियान “सशक्तिकरण सवारी – 2022” दिल्ली में इंडिया गेट से शुरू होने वाले ऐतिहासिक स्थलों को कवर करते हुए देश की लंबाई और चौड़ाई को पार करेगा, जो पंजाब में वाघा अटारी सीमा और गुजरात में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की ओर जाता है। चेन्नई, तमिलनाडु में रॉयल एनफील्ड का भारत तकनीकी केंद्र। अभियान 28 मार्च 2022* को चेन्नई में अपने अंतिम गंतव्य तक पहुंचने से पहले चंडीगढ़, अमृतसर, अटारी, बीकानेर, जयपुर, उदयपुर, गांधीनगर, केवडिया, नासिक, सोलापुर, हैदराबाद, अनंतपुर, बैंगलोर और कन्याकुमारी से होकर गुजरेगा।

* टीम स्कूली बच्चों, एनसीसी स्वयंसेवकों और युवाओं, विभिन्न सवारी समुदायों और दर्शकों के साथ बातचीत करेगी और पूर्वाग्रह, रूढ़िवाद और भेदभाव से मुक्ति पर जोर देते हुए महिलाओं की क्षमताओं के बारे में जागरूकता लाने और जागरूकता लाने के इरादे से बातचीत करेगी।

Author