Trending Now




बीकानेर,बीएसएफ सीमा भवानी शौर्य अभियान “सशक्तिकरण सवारी -2022” को इंडिया गेट, नई दिल्ली से 8 मार्च 2022 को 1000 बजे*,अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाना है। रॉयल एनफील्ड के सहयोग से आयोजित, बीएसएफ सीमा भवानी ऑल-वुमेन डेयरडेविल मोटरसाइकिल टीम के 36 सदस्य इंस्पेक्टर हिमांशु सिरोही के नेतृत्व में 5280 किलोमीटर की भीषण सवारी पर कन्याकुमारी तक और चेन्नई तक महिलाओं के संदेश का प्रसार करते हुए बड़े शहरों में यात्रा करेंगे। देश भर में सशक्तिकरण।

बीएसएफ सीमा भवानी ऑल-वुमेन डेयरडेविल मोटरसाइकिल टीम का गठन वर्ष 2016 में किया गया था, और 2018 और 2022 में राजपथ, नई दिल्ली में गणतंत्र दिवस परेड के अवसर पर दो बार अपने कौशल का प्रदर्शन करने सहित इसके श्रेय के लिए कुछ शानदार और आश्चर्यजनक प्रदर्शन किए गए हैं।

*बीएसएफ सीमा भवानी शौर्य अभियान “सशक्तिकरण सवारी – 2022” देश की लंबाई और चौड़ाई को पार करेगा, दिल्ली में इंडिया गेट से शुरू होने वाले ऐतिहासिक स्थलों को कवर करेगा, जो पंजाब में अटारी सीमा और गुजरात में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की ओर जाता है, अंत में रॉयल में समाप्त होने से पहले चेन्नई, तमिलनाडु में एनफील्ड का भारत तकनीकी केंद्र। * अभियान चंडीगढ़, अमृतसर, अटारी, अबोहर, बीकानेर, जयपुर, उदयपुर, गांधीनगर, भरूच, नासिक, पुणे, सोलापुर, हैदराबाद, अनंतपुर, बैंगलोर, सेलम, मदुरै और कन्याकुमारी 28 मार्च 2022 को चेन्नई में अपने अंतिम गंतव्य तक पहुंचने से पहले।

टीम पूर्वाग्रह, रूढ़ियों और भेदभाव से मुक्ति पर जोर देते हुए महिलाओं की क्षमताओं के बारे में जागरूक करने और जागरूकता लाने के इरादे से विभिन्न सवारी समुदायों और दर्शकों के साथ बातचीत करेगी। *बीएसएफ सीमा भवानी शौर्य अभियान “सशक्तिकरण सवारी – 2022” महिलाओं की उपलब्धियों का जश्न मनाता है और इसका उद्देश्य महिलाओं की सकारात्मक दृश्यता बनाना है, ताकि देश भर में युवा लड़कियों और महिलाओं को भविष्य को आकार देने में प्रमुख भूमिका निभाने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके। राष्ट्र।

Author