Trending Now




बीकानेर। पदभार ग्रहण करने के बाद प्रथम बार जन्मभूमि पधारे अखिल भारतीय युवक परिषद् के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंकज डागा सहित अन्य पदाधिकारियों का स्वागत व अभिनंदन समारोह तेरापंथ भवन में संपन्न हुआ। तेरापंथ युवक परिषद गंगाशहर के तत्वावधान में आयोजित इस समारोह में डागा के साथ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमेश डागा व राष्ट्रीय महामंत्री पवन मांडोत भी शामिल हुए। समारोह मुनि श्री शांति कुमार के सानिध्य में आयोजित हुआ।
कन्या मंडल संयोजिका योगिता भूरा व अन्य बहनों ने तिलक लगाकर पदाधिकारियों का स्वागत किया। समारोह की शुरुआत तेयुप निर्वतमान अध्यक्ष पवन छाजेड़ व साथियों ने नमस्कार महामंत्र व विजय गीत के संगान से की। तेयुप गंगाशहर अध्यक्ष विजेंद्र छाजेड़ ने स्वागत वक्तव्य देते हुए कहा कि पंकज डागा पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं, जिन्होंने दायित्व ग्रहण के साथ ही तेरापंथ तीर्थ स्थलों के दर्शन की यात्रा शुरू की है। इसी के तहत वें नैतिकता का शक्ति पीठ पधारे। गुरूदेव तुलसी की समाधि से ऊर्जा प्राप्त कर वे तुलसी निर्वाण स्थली तेरापंथ भवन पधारे। तेरापंथ समाज की समस्त संस्थाओं की तरफ से उनका स्वागत है।
अखिल भारतीय तेयुप के कार्यकारिणी सदस्य मनीष बाफना व पीयूष लूणिया ने कहा कि आज का दिवस गंगाशहर भीनासर के लिए शुभ दिवस है जो राष्ट्रीय अध्यक्ष पंकज डागा दायित्व ग्रहण करने के साथ ही गुरूदेव तुलसी की पुण्य धरा व अपनी जन्मभूमि पधारे हैं। इस पावन अवसर पर संकल्प लेते हैं कि आप द्वारा जो भी कार्य हमें दिया जाएगा वह पूर्ण श्रद्धा व विश्वास के साथ पूरा करेंगे।
राष्ट्रीय अध्यक्ष पंकज डागा ने अपने वक्तव्य के दौरान कहा कि आचार्य श्री महाश्रमण ने उन पर जो कृपा बरसाई है, वें उस पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे। डागा ने कहा कि गुरूदेव ने मुमुक्षु तैयार करने का आयाम अभातेयुप को दिया है। इस कार्य में सफलता हेतु उन्हें साधु व साध्वी वृंद सहित महिला शक्ति के सहयोग की पूरी जरूरत पड़ेगी।
डागा ने कहा कि गुरू अगर एवरेस्ट पर चढ़ने को कहेंगे, तो वे उस पर चढ़ जाएंगे। डागा ने इस ऊर्जा का कारण 351 परिषदों के पचास हजार युवाओं को बताया।
राष्ट्रीय महामंत्री पवन मांडोत ने कहा कि मुझे गर्व है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष की जन्मस्थली पर उनके साथ आने का अवसर मिला। यहां के स्वागत ने मुझे मंत्रमुग्ध कर दिया है। मांडोत ने संकल्प पूर्वक कहा कि वे हर कार्य पूरी निष्ठा के साथ पूर्ण करेंगे।
राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमेश डागा ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष को मिले गुरू इंगित के हर कार्य को वे कंधे से कंधा मिलाकर पूर्ण करेंगे।
तेयुप गंगाशहर के सहमंत्री भरत गोलछा ने बताया कि इस अवसर पर आचार्य तुलसी शांति प्रतिष्ठान अध्यक्ष महावीर रांका, महामंत्री हंसराज डागा, तेरापंथी सभा अध्यक्ष अमरचंद सोनी, मंत्री रतन छलाणी, जैन महासभा अध्यक्ष जैन लूणकरण छाजेड़, तेरापंथ न्यास के पूनमचंद तातेड़, महिला मंडल महामंत्री कविता चोपड़ा, अणुव्रत समिति के मनोज सेठिया, जैन संस्कारक धर्मेंद्र डाकलिया, टीफीएफ के अंकुश चोपड़ा, किशोर मंडल संयोजक कुलदीप छाजेड़ सहित विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारियों व सदस्यों ने राष्ट्रीय पदाधिकारियों का स्वागत किया।
राष्ट्रीय अध्यक्ष व पदाधिकारियों ने शांति निकेतन सेवा केन्द्र पहुंचकर साध्वी श्री पावन प्रभा व समस्त साध्वी वृंदों के दर्शन किए। इस दौरान गंगाशहर तेयुप द्वारा संचालित आचार्य तुलसी डायग्नोस्टिक सेंटर का अवलोकन भी किया। तेयुप अध्यक्ष विजेंद्र छाजेड़ को सेंटर के संबंध में दिशा निर्देश भी दिए।

Author