Trending Now




बीकानेर, पूर्व मंत्री देवी सिंह भाटी ने कहा है कि पंचायत समिति बीकानेर के गांव केसरदेसर बोहरान में पानी की कमी को देखते हुए विभाग द्वारा स्वीकृत नलकूप का कार्य शुरू करने के बाद उसी नलकूप को पड़ौसी गांव केसरदेसर गंगागुरान में नलकूप बनाने के विरोध में दिनांक 03.04.2023 सोमवार को घेराव करने के संबंध में ।

उपरोक्त विषयान्तर्गत लेख है कि पंचायत समिति बीकानेर के ग्राम केसरदेसर बोहरान में पूर्व में बने नलकूप खराब होने व पानी के संकट के कारण विभाग ने नया नलकूप स्वीकृत करके कार्य स्थल पर कार्य भी शुरू कर दिया था। स्वीकृत नया नलकूप केसरदेसर बोहरान के नाम से स्वीकृति थी, बिना आदेश को निरस्त किए पड़ौसी गांव केसरदेसर गंगागुरान में कार्य शुरू कर दिया । यह जानकारी केसरदेसर बोहरान के ग्रामीणों को मिलने पर ग्रामीणों ने जबरदस्त विरोध किया और मुझे जानकारी मिलने पर संबंधित अधिशाषी अभियन्ता को सूचित किया जिसपर उन्होंने आश्वस्त किया कि केसरदेसर बोहरान में शीघ्र ही नलकूप का कार्य शुरू कर देगें। बार-बार आश्वासन देने के बाद भी करीब 5 माह का समय निकाल दिया केसरदेसर बोहरान के ग्रामीण व पशुधन प्यासे बैठे हैं

इस संबंध में संभागीय आयुक्त के साथ बैठक में जिलाधीश बीकानेर की उपस्थिति में इस बाबत मैने शिकायत की और मुझे आश्वस्त किया शीघ्र संबंधित अधिकारियों से बात कर कार्य शुरू कर दिया जाएगा। मैने निजी तौर पर संभागीय आयुक्त को तीन बार और जानकारी दी लेकिन आज दिनांक तक नलकूप कार्य शुरू नहीं किया गया ।

विभाग इसकी जांच करवाये, बिना विभागीय स्वीकृति के केसरदेसर गंगागुरान में नया नलकूप कैसे स्थापित कर दिया गया। ऐसी परिस्थिति में मैं ग्रामीणों के साथ अधीक्षण अभियन्ता कार्यालय का दिनांक 03.04.2023 सोमवार राजकीय अवकाश होने के कारण दिनांक 04.04.2023 को घेराव करूंगा ।

 

Author