Trending Now




बीकानेर,जिला स्तरीय शिक्षक सम्मेलन के द्वितीय दिवस के उपलक्ष्य में राजस्थान शिक्षक संघ (भगतसिंह) के तत्वावधान में ब्रह्म बगीचा, धर्मनगर द्वार में जिले भर से आये शिक्षक साथियों ने शैक्षिक नवाचारों और शिक्षा के क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं पर व्यापक चर्चा की। जिसमें शिक्षकों को गैर शैक्षणिक कार्यों से मुक्त करवाने की मांग प्रमुखता से उठी। इस अवसर पर सम्मेलन में उपस्थित  उप जिला शिक्षा अधिकारी, शारीरिक शिक्षा, बीकानेर  अनिल बोड़ा ने उपस्थित शिक्षकों से खुले मंच पर विचार विमर्श किया।

आज शहीदे आज़म भगतसिंह की 115 वीं जयंती के अवसर पर सम्मेलन में हिमांशु दाधीच, व्याख्याता- अंग्रेजी द्वारा शहीदे आजम भगतसिंह के जीवन पर एक पत्रवाचन किया गया। अन्य प्रमुख वक्ता वेणुगोपाल पुरोहित व्याख्याता रसायन विज्ञान और धर्मेंद्र भादाणी व्याख्याता गणित रहे। तदुपरांत उपस्थित समस्त शिक्षकों एवं सम्माननीय अतिथियों ने भगतसिंह के चित्र के सम्मुख उनके जीवन से प्रेरणा लेते हुए राष्ट्र निर्माण और समाजसेवा के क्षेत्र में शतप्रतिशत प्रयास करने की शपथ भी ली।

कार्यक्रम के पश्चात प्रदेश संरक्षक किशोर पुरोहित ने भगतसिंह द्वारा दिये गए इंकलाब जिंदाबाद के नारे की वर्तमान प्रासंगिकता का निरूपण किया एवं पधारे हुए सभी शिक्षकों और अतिथियों को धन्यवाद ज्ञापित किया।

Author